Move to Jagran APP

Firozabad News: फौजी पति को पसंद नहीं था पत्नी का 'शौक', भाड़े के हत्यारों से कराया कत्ल

Firozabad News नीरज हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। शराब पीने के कारण पति ने दी थी भाड़े के हत्यारों को सुपारी एटा से आए भाड़े के हत्यारे ने घोंटा था गला मैनपुरी में फिंकवाया था शव। मौसेर भाई गिरफ्तार।

By Rahul Kumar Singhai Edited By: Abhishek SaxenaPublished: Mon, 10 Oct 2022 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 10 Oct 2022 06:16 PM (IST)
Firozabad News: पुलिस की गिरफ्त में हत्या का आरोपित।

फिरोजाबाद, जागरण टीम। पत्नी का शौक फौजी पति को पसंद नहीं था। रास्ते से हटाने की जो प्लानिंग बनाई उसने सभी के होश उड़ा दिए। 11 सितंबर को शिकोहाबाद के रहचटी से गायब नीरज की हत्या उसके फौजी पति ने एटा के बदमाश को सुपारी देकर कराई थी।

loksabha election banner

हत्या की साजिश में फौजी के साथ नीरज का मौसेरा भाई, जेठ व अन्य लोग शामिल थे। हत्या के पीछे की वजह नीरज का शराब पीना था। वह खुद शराब पीती थी और मौसरे भाई की पत्नी को पीना शुरू करवा दिया। पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए नीरज के मौसेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया, जबकि भाड़े के हत्यारे ने अलीगढ़ में सरेंडर कर दिया है। बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

मैनपुरी के दन्नाहार में मिला था नीरज का शव

जसराना के नगला सुखी निवासी मनोज कुमार ने 12 सितंबर को शिकोहाबाद थाने में अपनी बहन नीरज पत्नी धवनेश की गुमशुदगी दर्ज कराई। अगले दिन नीरज का शव मैनपुरी के दन्नाहार थाना क्षेत्र में नाले में मिला। उसके पास मिले मोबाइल के जरिए पुलिस ने शिनाख्त कर ली और शिकोहाबाद पुलिस को सूचित किया। इसके बाद 23 सितंबर को मामला हत्या में तरमीम कर दिया गया।

नीरज की काल डिटेल से मिले पुलिस को सुराग

सोमवार को एसएसपी आशीष तिवारी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि नीरज के मोबाइल की काल डिटेल से पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले। नीरज की हत्या की साजिश में बीकानेर में तैनात फौजी पति धवनीश निवासी जिटौली एटा, जेठ रवनीश, देवर संतोष, मौसेरा भाई कृष्णवीर व अन्य भी शामिल थे।

ये भी पढ़ें... Mulayam Singh Yadav Death: मथुरा की कचौड़ी, दही के साथ जलेबी के दीवाने थे मुलायम सिंह यादव

पकड़े जाने पर कृष्णवीर ने बताया कि नीरज तीन साल से शिकोहाबाद में अपने बेटे के साथ निजी घर में रहती थी। उसने शराब पीना शुरू कर दिया। वह दिन और रात कभी भी शराब पीती थी। ननद का रिश्ता होने के कारण वह उसकी पत्नी सरोज से मिली तो दोनों की दोस्ती हो गई। नीरज ने सरोज को भी शराब की लत डलवा दी। इसके बाद घर में जीना मुश्किल हो गया था।

दो लाख रुपये में दी नीरज की हत्या की सुपारी

परिवार की बदनामी हो रही थी। इसके लिए नीरज जिम्मेवार थी। सबने तय किया कि नीरज को हटा दिया जाए तो सब ठीक हो जाएगा। उसके जेठ रवनेश ने एटा कोतवाली क्षेत्र के किदवई नगर निवासी बदमाश फहीम उर्फ बबलू को दो लाख में सुपारी दी। उसने 11 सितंबर की शाम को गला घोंटकर नीरज की हत्या की और शव को छुपाने के इरादे से मैनपुरी के दन्नाहार थाना क्षेत्र के नाले में फिंकवा दिया।

अलीगढ़ कोर्ट में किया एक आरोपित ने सरेंडर

एसएसपी ने बताया कि दो लाख रुपये की सुपारी पर हत्या करने वाला लुटेरे फहीम ने आठ अक्टूबर को पुलिस का दबाव बढ़ने पर अलीगढ़ कोर्ट में गैंगस्टर के पुराने मामले में सरेंडर कर दिया है। फौजी और उसके भाई फरार है, जिनकी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। फहीम को रिमांड पर लिया जाएगा। पत्रकार वार्ता में इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार व उनकी टीम उपस्थित रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.