संवाद सहयोगी,टूंडला : नाबालिग से वेश्यावृत्ति कराने के आरोप में नगर पालिका की सभासद को उसकी बेटी सहित गुरुवार को जेल भेज दिया गया। इसकी एक बेटी और किन्नर की पुलिस को तलाश है। मार्च में दर्ज कराए गए मुकदमे की जांच के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की।

नगर की एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वार्ड नंबर छह की सभासद मृदुला दीक्षित उसकी नाबालिग भतीजी को बहला-फुसला कर उससे वेश्यावृत्ति करा रही है। एक बार उसका गर्भपात भी करा चुकी है। इस कृत्य में सभासद की दोनों बेटियां और एक किन्नर कजरी भी शामिल थी। मार्च में दर्ज इस मुकदमे में बाद में एससी-एसटी एक्ट की धारा के साथ पास्को एक्ट एवं अन्य धाराएं शामिल की गईं। एससी-एसटी एक्ट की धारा लगने के बाद सीओ टूंडला अभिषेक श्रीवास्तव ने इसकी जांच शुरू की। जांच के बाद में मामला सही पाया।

गुरुवार सुबह पुलिस ने सभासद के शिवनगर स्थित घर पर छापा मारकर उसे और उसकी बेटी महक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। इंस्पेक्टर विनय मिश्रा ने बताया कि आरोपित की दूसरी बेटी कशिश और किन्नर की तलाश की जा रही है।

--------

पति की मौत के बाद सहानुभूति में जीता था चुनाव: सभासद का पति पहले नगर पालिका में सभासद था। पति की मौत के बाद महिला ने सभासद का चुनाव लड़ा। सहानुभूति में चुनाव जीत गई। सभासद क्षेत्र में भी कई मामलों को लेकर चर्चा में रहती थी।

-------

मार्च में एक महिला की शिकायत पर मुकदमा लिखा गया था। जांच के दौरान आरोप सही पाए गए। इसके बाद सभासद और उसकी बेटी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। दूसरी बेटी और किन्नर को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-अभिषेक श्रीवास्तव, सीओ टूंडला

Edited By: Jagran