Move to Jagran APP

फीरोजाबाद: एक ने सैफई तो दूसरे ने पार्कों में बर्बाद की जनता की कमाई

केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सपा-बसपा पर बोला हमला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 05:36 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 05:36 AM (IST)
फीरोजाबाद: एक ने सैफई तो दूसरे ने पार्कों में बर्बाद की जनता की कमाई
फीरोजाबाद: एक ने सैफई तो दूसरे ने पार्कों में बर्बाद की जनता की कमाई

टूंडला उपचुनाव: - केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सपा-बसपा पर बोला हमला

loksabha election banner

- सरकार की उपलब्धियां गिनाकर मांगे वोट, ग्रामीणों की सुनीं समस्याएं संवाद सहयोगी, टूंडला: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मंगलवार को नगला सिघी क्षेत्र में चुनावी सभा की। सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सरकार की योजनाओं का बखान कर चाय बेचने वाले के दिल में किसानों के लिए हमदर्दी भी बयां की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2017 से पहले विकास और राजनीति एक परिवार के इर्द गिर्द घूमती थी। प्रदेश में सपा और बसपा की सरकारें रहीं। एक ने सैफई में तो दूसरे ने पार्कों में जनता के पैसे को बर्बाद किया। पिछड़ा वर्ग को लुभाते हुए कहा कि आजादी के बाद से ओबीसी आयोग गठित करने की मांग भाजपा सरकार ने पूरी की। मत्स्य संपदा योजना लागू कर गंगा, यमुना और समुद्र के किनारे रहने वाले निषाद समाज को लाभ पहुंचाया। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या को चाय बेचने वाला ही समझ सकता है। सोने की चम्मच से खाना खाने वाले पीड़ा नहीं समझ सकते।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने बिचौलियों को समाप्त कर दिया। जब तक भगवान राम का नाम रहेगा, तब तक निषाद समाज का भी नाम रहेगा। सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने भाजपा प्रत्याशी प्रेमपाल धनगर के लिए वोट मांगे।

सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मानवेन्द्र प्रताप सिंह और संचालन जिला प्रवक्ता अमित गुप्ता ने किया। जनसभा को क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता, विधायक मुकेश वर्मा, फतेहाबाद विधायक जितेन्द्र वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष बीएल वर्मा ने भी संबोधित किया। -एक तरफ जनसभा-दूसरी तरफ विरोध:

केंद्रीय मंत्री की जनसभा के दौरान माता मंदिर के चबूतरे पर खड़े होकर ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया। उनका कहना था कि चुनाव में वादा करने के बाद नेता वापस नहीं लौटे। सरकार की किसी योजना का उन्हें लाभ नहीं मिला। एक तरफ सभा चलती रही और दूसरी तरफ विरोध चलता रहा। इसके बाद फर्श बिछाकर बैठ गए। जनसभा के बाद केंद्रीय मंत्री ग्रामीणों के बीच पहुंची और ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर निराकरण का भरोसा दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.