Move to Jagran APP

आज आ सकती है वैक्सीन की पहली खेप

सीएमओ आफिस में बना स्टोरेज जिले में 14 स्थानों पर वैक्सीनेशन - सीसीटीवी और पुलिस की निगरानी में 16 जनवरी से लगेगी वैक्सीन।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 06:08 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:08 AM (IST)
आज आ सकती है वैक्सीन की पहली खेप
आज आ सकती है वैक्सीन की पहली खेप

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोरोना वैक्सीनेशन के लिए सुहागनगरी तैयार है। दो बार ड्राई रन के बाद अब 16 जनवरी से अभियान शुरू होने की तैयारी कर ली गई है। संक्रांति पर्व पर भी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप आ सकती है।

loksabha election banner

तीन अप्रैल से कोरोना से जूझती सुहागनगरी में नया साल राहत लेकर आया। बीते साल के आखिरी दिनों में संक्रमण से बड़ी राहत मिली है। इसके साथ ही वैक्सीनेशन के लिए तैयारियां शुरू कर हो गईं। पांच और 11 जनवरी को आखिरी ड्राई रन होने के बाद अब टीम वैक्सीनेशन के लिए तैयार है। इससे पहले वैक्सीनेशन के लिए 55 हजार सीरिज भी जिले में आ गई थीं।

- मुख्य वैक्सीन हब सीएमओ कार्यालय में:

वैक्सीन स्टोरेज का मुख्य हब सीएमओ कार्यालय परिसर में बनाया गया है। यहां दस लाख वैक्सीन रखने की क्षमता है। यहां पर रखे गए डीप फ्रीजर में तापमान दो से आठ डिग्री सेल्सियस मेंटेन रहेगा।

सोमवार और शुक्रवार को होगा वैक्सीनेशन:

सीएमओ ने बताया कि सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को वैक्सीनेशन होगा। पहले चरण में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के हेल्थ वर्कर्स मिलाकर 9132 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

-इन 14 स्थानों पर होगा वैक्सीनेशन.

शहर में मेडिकल कालेज, मेडिकल कालेज के महिला और पुरुष अस्पताल, संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद, एफएच मेडिकल कालेज टूंडला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टूंडला, अरांव, एका, जसराना, खैरगढ़, कोटला, मदनपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धनपुरा, उसायनी। बॉक्स में..

नया साल लाया कोरोना संक्रमण से राहत

- अप्रैल के लाकडाउन जैसी पहुंची संक्रमण की रफ्तार

- सितंबर में सबसे तेज था संक्रमण का औसत

फीरोजाबाद: नया साल 2021 सुहागनगरी को कोरोना से राहत लेकर आया। सितंबर में चली संक्रमण की तूफानी रफ्तार घटकर अपने प्रारंभिक दौर में आ गई है। अप्रैल में जहां प्रतिदिन के संक्रमण का आंकड़ा 3.6 फीसद था, वहीं जनवरी के पहले 12 दिनों में 2.92 प्रतिदिन पहुंच गई। अप्रैल में जहां लाकडाउन चल रहा था, वहीं अब जनवरी में शहर पुरानी तरह से चल रहा है। इसके साथ ही वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद खतरा कम होगा। विशेषज्ञों के मुताबिक वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी की जरूरत होगी। लोग मास्क लगाकर रहें। --कोरोना की फीरोजाबाद में चाल.. महीना--संक्रमण की रफ्तार

अप्रैल----3.6

मई------5.3

जून-----8.4

जुलाई----6.9

अगस्त---26.53

सितंबर--- 37.93

अक्टूबर-- 11.90

नवंबर= 16.30

दिसंबर ---9.7

जनवरी 2021--2.92 (13 जनवरी 2021 तक)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.