Move to Jagran APP

घर में आग लगाकर बच्चों समेत कमरे में बंद हुआ कारोबारी

कारोबारी ने बुधवार शाम पत्नी की पिटाई के बाद मकान में आग लगाकर चारों बच्चों के साथ बंद हो गया। बच्चों की चीख पुकार सुन अन्य परिजन और पड़ोसी आए और खिड़कियां तोड़ अंदर से सबको सुरक्षित निकाल लिया। आग में कारोबारी झुलस गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 11:14 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 11:14 PM (IST)
घर में आग लगाकर बच्चों समेत कमरे में बंद हुआ कारोबारी
घर में आग लगाकर बच्चों समेत कमरे में बंद हुआ कारोबारी

जासं, फीरोजाबाद: कारोबारी ने बुधवार शाम पत्नी की पिटाई के बाद मकान में आग लगाकर चारों बच्चों समेत आत्मदाह की कोशिश की। उसने एक कमरे में स्वयं और बच्चों को बंद कर लिया। पड़ोसियों ने कमरे के दरवाजे और जंगला तोड़ सभी को बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कारोबारी को हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

लाइनपार के नगला विष्णु में रहने वाला हरिओम गुप्ता (42) पुत्र राज नारायण गुप्ता अलग-अलग शहरों में कपड़ों की सेल लगाता है। उसका कई दिनों से शराब पीने को लेकर पत्नी संगीता से विवाद हो रहा था। पिछले दिनों विवाद में संगीता का हाथ भी तोड़ दिया। आरोप है कि शराब पीकर हरिओम बच्चों को भी पीटता था। बुधवार शाम लगभग चार बजे हरिओम शराब पीकर घर पहुंचा तो पत्नी ने विरोध किया। इस पर झगड़ा शुरू हो गया। पति की पिटाई के बाद पत्नी घर से निकलकर पड़ोसी के यहां चली गई। वहीं हरिओम ने पूरे घर में केरोसीन छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद 15 वर्ष की बेटी सलोनी, बेटा मोहित और लालू समेत चारों बच्चों को लेकर खुद कमरे में बंद हो गया। लपटें देख बच्चे चीखने लगे। बच्चों की चीख सुन और लपटें देख संगीता और पड़ोसी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दरवाजे तोड़ सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। बच्चे सुरक्षित थे। हालांकि हरिओम मामूली रूप से झुलस गया। सूचना पर इंस्पेक्टर लाइनपार गीता देवी मौके पर पहुंचीं। दमकल ने आग पर काबू पाया। घटना में मकान में रखा सामान और एक लाख रुपया जल गया। इंस्पेक्टर का कहना है कि हरिओम को हिरासत में ले लिया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

जल गए घर के सपने: हरिओम ने आवास बनाने के लिए पीएम आवास योजना के तहत अनुदान स्वीकृत कराया था। दूसरी किस्त उसके खाते में आ चुकी थी। संगीता ने पुलिस को बताया कि वह बैंक से एक लाख रुपये निकालकर काम के लिए लाई थी। आग में ये पैसा खाक हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.