Move to Jagran APP

पलंग पर बिखरा था खून और सना हुआ था फर्श

बिस्तर से लेकर फर्श तक खून से सना था। दरवाजे पर ही खून से सना छात्रा का शव पड़ा था। लगता है कि उसने बचकर भागने की भरसक कोशिश की। पुलिस परिवार के बयान और घटना स्थल पर मिले साक्ष्यों की कड़ियां जोड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 06:08 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 06:08 PM (IST)
पलंग पर बिखरा था खून और सना हुआ था फर्श

फीरोजाबाद, जासं: प्रेमनगर की संकरी गली ने शुक्रवार को घृणा का वहशी खेल देखा। इस गली में बने तिकोने से मकान का कमरा सत्रह साल की किशोरी के साथ हुई घटना का बयान कर रहा है। बिस्तर से लेकर फर्श तक खून से सना था। दरवाजे पर ही खून से सना छात्रा का शव पड़ा था। लगता है कि उसने बचकर भागने की भरसक कोशिश की। पुलिस परिवार के बयान और घटना स्थल पर मिले साक्ष्यों की कड़ियां जोड़ रही है।

loksabha election banner

आगरा-कानपुर हाईवे के किनारे लोनिवि डाक बंगला रोड पर है प्रेम नगर गली नंबर दो। गली इतनी संकरी है कि एक बार में एक ही दोपहिया वाहन निकल पाता है। मोड़ से तीसरे नंबर का दो मंजिला मकान अजय खटीक का है। मकान के एक हिस्से में भाई विजय और पिता रहते हैं। घर के दो द्वार हैं। एक शटर वाला और दूसरा लकड़ी वाला। अजय के मुताबिक रात में लकड़ी वाला गेट खुला था। इससे अंदर घुसे हत्यारे सीढि़यों से होते हुए बालकनी में पहुंचे। यहीं ईशू के कमरे का दरवाजा था। यहां छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उसी सीढि़यों से उतरकर भाग निकले। बाहर निकलते में दूसरा फायर किया।

कमरे में जिस पलंग पर ईशू का सोना बताया गया है, उस पर तकिया के पास खून लगा था। पलंग और कमरे के दूसरे दरवाजे के बीच उसका शव पड़ा था। सिर में गोली लगने की जगह बड़ा सा घाव और हर तरफ खून ही खून था। पुलिस की जांच टीम आशंका जता रही है कि पहले सोते में ईशू के सिर पर वार किया गया। पलंग से गेट की तरफ जाने पर सिर में गोली मारी गई। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से सुबूत जुटाए हैं।

------------

पिता, बाबा और चाचा से आरोपित की हुई थी बात::

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए मनीष चौधरी ने बताया कि शुक्रवार की शाम साढ़े छह बजे से साढ़े सात के बीच अजय खटीक और उसके पिता और फिर भाई विजय ने उसे फोन किया थे। तीनों का कहना था कि वह ठीक नहीं कर रहा है। जब उसने पूछा तो सबने यह कहा कि नौ बजे सुबह घर पर बुलाएंगे। इसके साथ ही विजय के एक दोस्त ने भी मनीष चौधरी को फोन किया था। मनीष के साथ ही रहते हैं आरोपित

हत्याकांड का मुख्य आरोपित मनीष चौधरी भी अजय खटीक की तरह बैटरी स्क्रैप का काम करता है। हत्याकांड में आरोपित गौरव चक और सोपाली यादव उसके यहां बैटरी स्क्रैप लाने का काम करते हैं। वहीं नितिन भी उसके साथ रहता है। गौरव चक का पिता भी बैटरी स्क्रैप का काम करता है। इसलिए सब एक दूसरे से परिचित हैं। कैमरे में कैद युवकों की शिनाख्त की कोशिश:

अजय की गली के रास्ते के बाहर स्थित सर बिलाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसकी पड़ताल में सामने आया कि लगभग साढ़े दस बजे दो युवक गली में जाते दिखते हैं। थोड़ी देर बाद महिला और पुरुष जाते दिखते हैं। लगभग एक घंटे बाद गली से कुछ लोग निकलते दिखाई देते हैं। पुलिस दो युवकों की पहचान करवा रही है। आरोपित गौरव और सोपाली इसी गली में रहते हैं और गायब हैं। पैनल से पोस्टमार्टम,

वीडियोग्राफी भी हुई

शनिवार दोपहर दो डाक्टरों के पैनल ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम किया। इसके साथ ही पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई। बताया गया है कि छात्रा के सिर में एक गोली लगी है।

'छात्रा की जघन्य हत्या में स्वजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को हिरासत में लिया गया है। एक अन्य से भी पूछताछ चल रही है। शेष दो नामजद आरोपितों की तलाश में तीन टीमें लगाई गई हैं। सभी पहलुओं की वैज्ञानिक आधार पर गहराई से जांच करते हुए दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।'

- सचिद्र पटेल, एसएसपी फीरेाजाबाद

टाइम लाइन---

शुक्रवार रात

11:45 बजे: छात्रा के कमरे में घुसे आरोपितों ने सिर में गोली मारी, परिवार में कोहराम

12.30 बजे: बिखलते हुए परिवार वाले रसूलपुर थाने पहुंचे, दौड़ी पुलिस

12.40 बजे: सीओ सिटी और एसपी सिटी घटना स्थल पर पहुंचे।

12.55 बजे: एसएसपी मौके पर पहुंचे और परिवार से घटना की जानकारी ली।

1.25 बजे: पीड़िता के पिता की तहरीर पर हत्याकांड का मुकदमा दर्ज, दबिश के लिए टीम भेजी।

2.00 बजे: नामजद आरोपित मनीष चौधरी पुलिस के हत्थे चढ़ा, शेष दोनों की तलाश। शनिवार

सुबह 11.00 बजे सदर विधायक पोस्टमार्टम गृह पहुंचे।

दोपहर 1.30 बजे: आइजी और एडीजी आगरा से आकर घटना स्थल पर पहुंचे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.