Move to Jagran APP

सपा-बसपा गठबंधन पर सुहाग नगरी में सपाइयों ने मनाया जश्न

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। सपा और बसपा के गठबंधन की औपचारिक घोषणा के बाद दोनों दलों में जश्न का माहौल है। सपाइयों ने सुभाष तिराहे पर पटाखे छोड़े और मिठाइयां बांटी। बोले, यह ऐतिहासिक निर्णय है और सभी सीटों पर प्रत्याशी जीतेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 12:02 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 12:02 AM (IST)
सपा-बसपा गठबंधन पर सुहाग नगरी में सपाइयों ने मनाया जश्न
सपा-बसपा गठबंधन पर सुहाग नगरी में सपाइयों ने मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सपा और बसपा के गठबंधन की औपचारिक घोषणा के बाद सपा और बसपा खेमे में जश्न का माहौल है। शनिवार की शाम दोनों दलों के नेताओं ने सुभाष तिराहा पर मिठाई वितरित कर आतिशबाजी की।

loksabha election banner

प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच गठबंधन एवं सीटों के बंटवारे की खबरें दैनिक जागरण में लगातार प्रकाशित हो रही थीं। शनिवार को इसकी औपचारिक घोषणा हो गई। इसके बाद दोनों दलों के नेता सड़क पर उतर आए। बसपा के महानगर अध्यक्ष शफात खानू राजू और सपा महानगर अध्यक्ष एहतेशाम अली बाबर के नेतृत्व में कार्यकर्ता सुभाष तिराहा पर एकत्र हुए। यहां सबसे पहले राहगीरों को मिठाई बांटी गई। वहीं एक दूसरे को भी मिठाई खिलाई। इसके साथ ही पटाखे भी चलाए। इस दौरान नेताओं ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने एतिहासिक फैसला लिया है।

सपा के वरिष्ठ नेता अवनींद्र यादव ने कहा कि इस निर्णय से भाजपा का अहंकार समाप्त होगा और राजनीति को नई दिशा मिलेगी। नफरत और धार्मिक उन्माद से भरे माहौल से निकलकर भाईचारा कायम होगा। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष सुमन देवी सविता, एमएलसी डॉ. दिलीप यादव, पूर्व विधायक रमेशचंद्र चंचल, डॉ. पीएस यादव, अकील सिद्दीकी, योगेंद्र ¨सह सोनू, शहंशाह, देशदीपक यादव, शारिक सलीम, अशोक राठौर, दिनेश कुमार, हरि ¨सह, सोनू जाटव आदि मौजूद रहे।

सपा पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा: सपा की एक बैठक आसिफ इकबाल एवं सैय्यद मेहरान अली के नेतृत्व में रॉयल पैलेस रेस्टोरेंट में हुई। इसमें महानगर अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए महानगर उपाध्यक्ष जीशान शेख, सचिव मुर्सलीन कुरैशी, विधानसभा सचिव शहबाज रंगरेज एवं कई वार्ड अध्यक्षों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने चेतावनी दी है कि उनकी मांगों को पूरा न किया गया तो वे पार्टी से भी इस्तीफा दे देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.