Move to Jagran APP

पहले थर्मल स्क्रीनिग से जांच, फिर सुनी फरियाद

-छह महीने बाद तहसीलों में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन -कोरोना से बचाव की दिखी सतर्कता शारीरिक दूरी का रखा गया ध्यान

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 06:24 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 06:24 AM (IST)
पहले थर्मल स्क्रीनिग से जांच, फिर सुनी फरियाद
पहले थर्मल स्क्रीनिग से जांच, फिर सुनी फरियाद

जेएनएन, फीरोजाबाद: अरे भाई ऐसे नही.गोले में आइए.मुंह पर मास्क ठीक से लगाओ.। भीड़ मत लगाओ। एक एक करके जाओ सबकी बात सुनी जाएगी। इस तरह के शब्द मंगलवार को तहसीलों में गूंजते रहे। कोरोना काल में छह महीने बाद मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इससे फरियादियों को बड़ी राहत महसूस हुई। हालांकि जानकारी के अभाव में इनकी संख्या कम रही। इस दौरान तहसीलों में माहौल बदला हुआ नजर आया। सभी जगह कोरोना से बचाव की सतर्कता रही। फरियादियों को थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही अधिकारियों तक पहुंचने दिया गया।

loksabha election banner

---------

शिकोहाबाद में डीएम ने सुनीं शिकायतें

शिकोहाबाद तहसील में लगे समाधान दिवस की अध्यक्षता डीएम चंद्र विजय सिंह ने की। उन्होंने वहां पहुंचते ही एक विभाग के एक से अधिक अधिकारी और कर्मचारियों को बाहर जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक विभाग से केवल एक अधिकारी ही सभागार में रहें। सभागार के बाहर फरियादियों को दूर बने गोलों में खड़ा किया गया था। उनकी थर्मल स्क्रीनिग और पल्स ऑक्सीमीटर से जांच भी कराई गई।

सभागार में एक बार में केवल एक फरियादी को ही प्रवेश दिया गया। दोपहर दो बजे तक कुल 129 शिकायतें आईं। इनमें से पांच का मौका पर निस्तारण कर दिया गया। डीएम ने बताया कि सबसे ज्यादा शिकायतें अवैध कब्जे की आई है। कुछ मामलों में एफआइआर के आदेश दिए हैं। दोपहर साढ़े बारह बजे डीएम मंडलायुक्त आगरा की बैठक में चले गए। इसके बाद सीडीओ नेहा जैन, एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने शिकायतें सुनीं। एसडीएम देवेन्द्र कुमार, सीएमओ नीता कुलश्रेष्ठ एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

------

फीरोजाबाद में बिना मास्क के नहीं मिली एंट्री.।

सदर तहसील में भी सतर्कता देखी गई। तहसील के मुख्य गेट पर दो कर्मचारी तैनात थे। एक कर्मचारी फरियादियों की थर्मल स्क्रीनिग व दूसरा प्लस ऑक्सीमीटर से जांच के कर रहा था। पुलिस कर्मी बिना मास्क लगाए लोगों को गेट से वापस लौटा रहे थे। सभागार के गेट पर भी तीन कर्मचारी तैनात थे। जो फरियादियों की शिकायतें दर्ज कर पर्ची देने के बाद हॉल में भेज रहे थे। एसडीएम कुंवर चंद्र जबालिया, तहसीलदार विवेक भदौरिया, नायब तहसीलदार रवि सोनकर, अपर नगर आयुक्त शिव सिंह ने शिकायतें सुनीं। कुल 58 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें छह का मौके पर निस्तारण हुआ।

-------

टूंडला में छाई रहीं नाली, खड़ंजे की शिकायत:

एडीएम एपी श्रीवास्तव की अध्यक्षता में लगे समाधान दिवस में 30 शिकायतें आईं इनमें से तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। एसपी सिटी मुकेश चन्द्र मिश्रा, एसडीएम राजेश वर्मा ने भी शिकायतें सुनीं। यहां अवैध कब्जे और नाली, खड़ंजे की शिकायतें अधिक आईं। सीओ देवेन्द्र कुमार, इंस्पेक्टर जेएन अस्थाना, सीएचसी अधीक्षक डॉ. संजीव वर्मा आदि मौजूद रहे। आयोजन शुरू होने से पहले तहसील परिसर को सैनिटाइज कराया गया।

-------

सिरसागंज में पांच पांच लोगों को मिला प्रवेश:

एसडीएम एकता सिंह की अध्यक्षता में लगे समाधान दिवस में भी कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरती गई। भीड इकट्ठा न हो इसके लिए एक बार में पांच लोगों को ही प्रवेश दिया गया। इससे पहले सभी की थर्मल स्क्रीनिग भी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.