Move to Jagran APP

दाएं-बाएं में उलझा शिकोहाबाद का बाजार-टूंडला में खुली सब दुकान

दाएं-बाएं में उलझा शिकोहाबाद का बाजार-टूंडला में खुली सब दुकान

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 10:46 PM (IST)
दाएं-बाएं में उलझा शिकोहाबाद का बाजार-टूंडला में खुली सब दुकान
दाएं-बाएं में उलझा शिकोहाबाद का बाजार-टूंडला में खुली सब दुकान

जेएनएन, फीरोजाबाद: चार लॉकडाउन के बाद आए अनलॉक वन में मंगलवार से शिकोहाबाद और टूंडला के बाजार खुल गए। शाम पांच बजे तक अनुमति से राहत तो मिली, लेकिन शिकोहाबाद में दायें-बाएं के फेर में मामला उलझ गया। आदेश को समझ न पाने के कारण सभी दुकानें खुल गई। इसकी जानकारी पर दौड़े अधिकारियों ने एक तरफ के बाजार बंद करवा दिए। वहीं टूंडला में शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए अधिकारी दौड़ते नजर आए, लेकिन बैंकों में उमड़ी भीड़ से नियमों की धज्जियां उड़ गईं। वहीं नगर निगम क्षेत्र में बंदी दिवस होने के कारण बाजार पूरी तरह बंद था। सिरसागंज और जसराना में बाजार पूर्ववत खुला।

loksabha election banner

शिकोहाबाद में सपा नेता और जनप्रतिनिधि के पति के सैफई में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सात दिनों के लिए बाजार बंद करवा दिए गए थे। रविवार को प्रशासन ने अनलॉक वन जारी किया, लेकिन इसे शिकोहाबाद पर लागू नहीं किया गया। शिकोहाबाद एसडीएम द्वारा आदेश के तहत मंगलवार को पूरब से पश्चिम तरफ दायीं तरफ का बाजार खुलना था। सुबह दस बजे से दुकानें खुलीं, लेकिन दुकानदार दाएं-बाएं और पूरब पश्चिम में उलझ गए। वे एक दूसरे को गलत ठहराते रहे और स्थित यह हुई कि अधिकांश दुकानें खुल गईं। स्थानीय प्रशासन को जानकारी हुई तो टीमें रवाना की गईं। व्यापारियों को बताया कि मंगलवार को दाएं तरफ की दुकानें यानि सुभाष तिराहा से मैनपुरी तिराहा की तरफ की शॉप खुलेगी, जबकि मैनपुरी तिराहा से तहसील की ओर वाली दुकानें सोमवार, गुरुवार तथा शनिवार को खोली जाएंगी। इसके बाद एक तरफ की दुकानें बंद करवा दी गई। दोपहर बाद बाजार में भीड़भाड़ नजर आई, लेकिन कुछ देर बाद फिर से ग्राहकों का इंतजार होता रहा। सैलून और हलवाई की दुकानें भी खुलीं। शाम पांच बजे के बाद दुकानें बंद हो गईं। एसडीएम नरेंद्र सिंह ने बताया कि तीन दिन एक तरफ और तीन दिन दूसरी तरफ की दुकानें खुलेंगी। यह नियम मेडिकल समेत सभी दुकानदारों पर लागू होगा। बुधवार को साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। --टूंडला: खुल गया पूरा बाजार, दोपहर बाद ग्राहक गायब टूंडला एसडीएम ने सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक बाजार खोलने के आदेश दिए थे। सुबह नौ बजे से ही एसडीएम एकता सिंह और सीओ अजय चौहान बाजार में निकले और माइक से शारीरिक दूसरी के पालन के लिए एलान करवाया। राहत के पहले दिन पान-गुटखा और सैलून को छोड़कर पूरा बाजार खुल गया। सुबह से रौनक दिखी, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ग्राहक गायब हो गए। दुकानदारों का कहना था कि कम से कम अनुमति तो मिली। अभी ग्राहक नहीं आ रहे हैं, लेकिन आने वाले दिनों से बाजार चलना शुरू हो गया। वहीं पंजाब नेशनल व केनरा बैंक में शारीरिक दूरी की जमकर धज्जियां उड़ती नजर आईं। भीड़ बैंकों के गेट पर घंटों जमी रही। इसके बाद एसडीएम फोर्स के साथ पहुंची और शाखा प्रबंधकों को चेतावनी दी कि यदि शारीरिक दूरी का पालन नहीं कराया गया तो बैंक को भी 72 घंटे के लिए सील कर दिया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि बंदी दिवस शुक्रवार को छोड़कर सुबह नौ से पांच पूरा बाजार खुलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.