Move to Jagran APP

विज्ञान प्रदर्शनी में झलका प्रतिभागियों का हुनर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत आयोजित प्रदर्शनी मे छात्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 09:13 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2018 09:13 PM (IST)
विज्ञान प्रदर्शनी में झलका प्रतिभागियों का हुनर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत आयोजित प्रदर्शनी मे छात्रों की प्रतिभा झलकी। जिले के 80 इंटर कॉलेजों के 400 प्रतिभागियों ने इसमें प्रतिभाग किया। इनमें से 20 का चयन किया गया। इन्हें हजार-हजार रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में दिए गए। वहीं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ऋतु गोयल ने कहा कि छात्रों में वैज्ञानिक सोच का विकास वक्त की जरूरत है। इसके लिए इस तरह के आयोजन बहुत जरूरी है। बचपन से ही छात्रों में अगर विज्ञान के प्रति लगाव होगा तो आगे चलकर वह अपनी इस प्रतिभा से समाज के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों ने जलवायु संरक्षण के साथ में विभिन्न ¨बदुओं पर अपने प्रोजेक्ट प्रदर्शित किए। इस अवसर पर शिक्षकों ने भी छात्रों का उत्साह बढ़ाया। सभी प्रोजेक्ट को देखने के बाद में 20 चु¨नदा प्रोजेक्ट का चयन किया गया। प्रदर्शनी में महीपाल ¨सह, प्रेमपाल ¨सह आदि का विशेष सहयोग रहा।

यह रहे विजेता

जीजीआइसी टूंडला की सुप्रिया, ब्रजराज ¨सह इंकॉ की राधिका शर्मा, डीएसएस इंकॉ के गोपाल, ब्रजराज ¨सह इंकॉ पवन यादव, गोपीश्याम इंकॉ अंकुश, आरआरएम इंकॉ बछगांव से रोहित, एमजी इंकॉ काकुल, डीएसएस इंकॉ से संदीप, एमडी जैन इंकॉ से आदित्य गुप्ता, एसजीएम इंकॉ से रितिक सेठ, सुगरा बेगम इंकॉ से जैनब, तिलक इंका से ईशू अग्रवाल, विद्याराम इंकॉ से अभिषेक, कुलभूषण आर्य इंकॉ मल्हापुर से लवकुश, तिलक इंकॉ से रीतेश, जीजीआईसी टूंडला से शीनू, आरआरएम इंकॉ बछगांव से सचिन, किड्स कॉर्नर इंकॉ से मृदुल, ठा.तारा ¨सह इंकॉ से पंकज, । श्रीराधा मोहन फरसैया इंकॉ से प्रतीक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.