Move to Jagran APP

रमजान मुबारक: गरीबों की खिदमत कर के मनाएं ईद

के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद के बाद

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 11:08 PM (IST)
रमजान मुबारक: गरीबों की खिदमत कर के मनाएं ईद

रमजान मुबारक अल्लाह का महीना है। इसमें अर्ज व सवाब बढ़ा दिया जाता है। इसलिए हर किसी को इसका फायदा उठाना चाहिए। हर रोज रोजा रखें। अल्लाह के बताए रास्ते पर चलते हुए हम इस महीने में अपने गुनाह माफ करा सकते हैं। इस महीने में सभी लोग जकात, सदका, खैरात ज्यादा से ज्यादा निकालकर गरीबों की मदद करें। जो कि गरीबों का हक होता है। लॉकडाउन के कारण इस बार गरीबों को इसकी जरूरत भी ज्यादा है। इसलिए सभी मुसलमान अपनी अपनी हैसियत के हिसाब से गरीबों की मदद कर अल्लाह को राजी करें। इस महीने में नमाज, रोजा और कुरान की खूब तिलावत करें। हर नमाज के बाद, सहरी और इफ्तार के वक्त अल्लाह से दुआ करें कि कोरोना जैसी बीमारी को पूरी दुनिया से खत्म करे। हमारा देश जल्द से जल्द इस महामारी से मुक्त हो। इस साल ईद बहुत ही कम मनाएं। नए कपड़े न बनवाएं। बल्कि उस पैसों से गरीब की मदद करें। यही कुरान का फरमान है और यही रमजान हमें सिखाता है। गरीबों की हमदर्दी के साथ ही हुकूमत, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन का सहयोग करें। कोई ऐसा काम न करें जिससे आम जनता या प्रशासन को कोई परेशानी हो।

loksabha election banner

-मो. सलीम कादरी, शिकोहाबाद, फीरोजाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.