Move to Jagran APP

तेज हवाओं के साथ बरसे बदरा, घंटों बत्ती रही गुल

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद सोमवार दोपहर अचानक मौसम ने पलटा खाया। आसमान में बादल छा गए और तेज हवाओं ने ठंड का अहसास करा दिया। शाम को हुई बारिश से लोग रजाई में कैद हो गए। अगर बारिश होती रही तो ठंडक और बढ़ जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:44 PM (IST)
तेज हवाओं के साथ बरसे बदरा, घंटों बत्ती रही गुल

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद सोमवार दोपहर अचानक बदले मौसम ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर डाला। दोपहर में बादल घिर गए और शाम को सर्द हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गईं। इसके बाद लगभग दो घंटे तक कहीं रुक-रुककर तो कहीं तेज बारिश हुई। गरजती और चमकती आकाशीय बिजली दहशत बढ़ाती रही। शहर और देहात में बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

loksabha election banner

सोमवार सुबह मौसम सामान्य से थोड़ा ज्यादा गरम था। दोपहर लगभग दो बजे अचानक मौसम में बदलाव शुरू हुआ और बादल घिर आए। ऐसा लगने लगा कि बस बारिश होने वाली है, मगर थोड़ी देर बाद ही धूप फिर से खिल गई। शाम लगभग साढ़े चार बजे के बाद फिर से बदला घिरे और सबसे पहले टूंडला में बूंदाबांदी शुरू हुई। इसके बाद सर्द हवाएं चलने लगीं। थोड़ी देर बाद जिले भर में तेज हवाएं चलने लगीं, जिससे लोग दहशत में आ गए। शाम से पहले ही अंधेरे से हालत बन गए और तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के बढ़ते ही विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। सर्दी में बूंदाबांदी से बचने के लिए लोग बाजार से घर के लिए निकल गए।

रुक-रुककर हुई बारिश में शहर के निचले इलाकों और सड़कों पर कई जगह जलभराव हो गया। रविवार की तुलना में सोमवार को अचानक सर्दी बढ़ने के बाद लोग घरों में दुबके रहे। बारिश के चलते शादी समारोह के आयोजनों में भी व्यवधान हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.