Move to Jagran APP

फीरोजाबाद में बकाएदार 532 उपभोक्ताओं की आनलाइन गुल हुई बिजली

रसूलपुर क्षेत्र में सबसे अधिक 170 लोगों के कटे कनेक्शन बढ़ी मुश्किल विद्युत विभाग का राजस्व वसूली पर जोरशहर में शाम तक दौड़ी टीमें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 05:50 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 05:50 AM (IST)
फीरोजाबाद में बकाएदार 532 उपभोक्ताओं की आनलाइन गुल हुई बिजली
फीरोजाबाद में बकाएदार 532 उपभोक्ताओं की आनलाइन गुल हुई बिजली

फीरोजाबाद, जासं। रसूलपुर में रखने वाले खान साहब के घर का बिजली बिल का बकाया दस हजार से ऊपर हो गया था। खान साहब भूल गए कि उनके यहां स्मार्ट मीटर लगा है। दस बजे अचानक बिजली गुल हो गई। दो घंटे बाद भी बिजली नहीं आई, जबकि पड़ोसी के घर में टीवी चल रही थी। अचानक मोबाइल पर नजर पड़ी तो मैसेज में लिखा था कि दस हजार का बकाया होने के कारण बिजली काट दी गई है। तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बिल जमा करवाएं।

loksabha election banner

सोमवार को शहर में खान साहब की तरह 532 उपभोक्ताओं के साथ यही स्थिति बनी और उनके मोबाइल पर इसी तरह के मैसेज पहुंचे तो खलबली मच गई। वहीं शहर में 168 कनेक्शन पोल से काटे गए, जिससे बकाएदारों में खलबली मची रही।

विद्युत विभाग द्वारा बिजली चोरी रोकने को शहर में 20 हजार से अधिक स्मार्ट मीटर लगवाए जा चुके हैं। वर्तमान में विभाग द्वारा दस हजार से अधिक के बकायेदारों के कनेक्शन काटने पर जोर दिया जा रहा है। सोमवार को प्रथम डिवीजन में सबसे अधिक 170 आनलाइन कनेक्शन रसूलपुर क्षेत्र में कटे। इंडस्ट्रियल एरिया सबस्टेशन से जुड़े क्षेत्र में 89, रामनगर में 78 व गांधी पार्क क्षेत्र के 50 उपभोक्ताओं के कनेक्शन कटे। द्वितीय डिवीजन में 140 उपभोक्ताओं के आनलाइन कनेक्शन कटे। इसके साथ विद्युत विभाग की टीमें शहर में दिन भर बकाएदारों को खोजती रहीं। प्रथम डिवीजन में 103 व द्वितीय डिवीजन में 65 बकाएदारों के कर्मचारियों ने पोल से कनेक्शन काटे। घर, दुकानों की बिजली गुल होने से लोगों में खलबली मच गई। तमाम उपभोक्ताओं ने आनलाइन व कैश काउंटरों पर पहुंचकर बिल जमा किए, तभी उनके घरों में उजाला हो सका। 'बिजली बिल को लेकर बकाएदारों की मनमानी नहीं चलेगी। स्मार्ट मीटर से दस हजार का बकाया बिल होने के कारण कनेक्शन अपने आप कट जाएगा। बैलेंस जीरो होने पर ही आपूर्ति शुरू होगी। इसलिए उपभोक्ता ध्यान रखें। विभाग की ओर से इसका प्रचार प्रसार कराया जा रहा है।' आरपी वर्मा, अधिशासी अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.