मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: दो प्रत्याशियों ने प्रशासन पर उनके नामांकन पत्र गलत तरीके से रद करने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की गई है।

जिले में नामांकन प्रक्रिया 28 मार्च को शुरू हुई थी। चार अप्रैल तक 22 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे, लेकिन पांच अप्रैल को हुई जांच में 16 नामांकन रद कर दिए गए। स्वतंत्र जनता राज पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार गुप्ता का कहना है कि उनके दोनों नामांकन बिना कोई कारण बताए रद कर दिए गए। मनोज का आरोप है कि एक बड़ी पार्टी के प्रत्याशी ने दूसरे व्यक्ति के नाम से खरीदे गए प्रपत्र पर अपना नामांकन भरा, लेकिन उसे रद नहीं किया गया।

इधर आकलपुर दामोदरपुर निवासी निर्दल प्रत्याशी नेहा कठेरिया ने भी आरोप लगाया है कि उनका आवेदन बिना कारण निरस्त कर दिया गया है। कोई अधिकारी कुछ सुनने को भी तैयार नहीं है, वे हाईकोर्ट में रिट दाखिल करेंगी। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सदर का कहना है कि जब कोई शिकायत आएगी तो उसका जवाब दिया जाएगा। गुरुवार को मेल से दो शिकायतें मिली थीं, उनका जवाब आयोग को भेज दिया गया। सभी प्रत्याशियों को नामांकन पत्र की कमियां पहले ही बताई गई थीं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप