Move to Jagran APP

दिन में नहीं, रात्रि में हुई थी छात्रा की हत्या

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जसराना में छात्रा की हत्या के मामले में नया मोड़ आता दिखाई दे रहा है। मामला अब आनर किलिंग की तरफ मुड गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Apr 2018 07:22 PM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 07:22 PM (IST)
दिन में नहीं, रात्रि में हुई थी छात्रा की हत्या
दिन में नहीं, रात्रि में हुई थी छात्रा की हत्या

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जसराना में छात्रा की हत्या के मामले में नया मोड़ आता दिखाई दे रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की गला घोंटकर हत्या करने और पिता के खेत पर जाने से डेढ़-दो घंटे पहले उसकी हत्या होना पाए जाने के बाद पुलिस ऑनर कि¨लग की आशंका को लेकर जांच में जुट गई है। रविवार को आगरा की फोरेंसिक टीम ने जसराना पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस अब पूरे मामले की गहनता से जांच में जुट गई है, ताकि हकीकत सामने आ सके।

loksabha election banner

जसराना थाना क्षेत्र के एक गांव में कक्षा 11 की छात्रा 16 वर्षीय किशोरी की शुक्रवार दोपहर संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और शव कब्जे में ले लिया। हत्या एवं दुष्कर्म की आशंका पर शनिवार को डॉक्टर के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करना पाया गया। माता- पिता के खेत पर जाने से करीब दो घंटे पहले हत्या होना पाया गया है। मृतका की छोटी बहन व भाई के बयान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ऑनर किलिंग की आशंका को लेकर जांच में जुट गई। पुलिस इस मामले में अब साक्ष्य जुटाने में जुट गई है। रविवार को आगरा से फोरेंसिक टीम को बुलाई गई। टीम में शामिल अनिल कुमार सोन, गीता रानी, धर्मेंद्र ¨सह व मयंक चतुर्वेदी जसराना पहुंचे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद मृतका की छोटी बहन व भाई के बयान पढ़े। इसके बाद टीम घटना स्थल पर पहुंची, जहां मृतका के समीप पड़े डंडे, चारपाई आदि के ¨फगर ¨प्रट लिए। वहीं मृतका के परिजनों से भी पूछताछ की। पुलिस अब टीम की रिपोर्ट का इन्तजार कर रही है। एसपी ग्रामीण महेंद्र कुमार का कहना है पोस्टमार्टम रिपोर्ट और बयान के आधार पर पिता की संलिप्तता प्रतीत हो रही है। पूरे मामले की गहनता से जांच कराई जा रही है, जिसके बाद ही स्थिति साफ होगी।

----------

अज्ञात में दी तहरीर:

छात्रा के पिता रविवार दोपहर थाने पहुंचे और तहरीर दी। जिसमें कहा गया है हम सुबह खेत पर गेहूं काटने चले गए। लौटकर आए तो बच्चों ने बताया दीदी उठ नहीं रही है। देखा तो वह मृत थी। अज्ञात लोगों ने बेटी की हत्या कर दी है। वहीं अब तक परिजन गांव के ही दो युवकों पर हत्या एवं दुष्कर्म का आरोप लगा रहे थे।

---------

पुलिस पर झूठा फंसाने का आरोप:

मृतका के पिता का कहना है शनिवार रात्रि करीब नौ बजे वह परिजनों के साथ थाने में एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे। आरोप लगाया इंस्पेक्टर ने उन्हें करीब डेढ़ घंटे तक थाने में अकेले बैठाया और पूछताछ की। तहरीर देने पर उसे बदलने को कहा। उनका कहना था कि पुलिस हम पर ही हत्या का आरोप लगा रही है। हमें काफी देर तक थाने में बैठाए रखा। मामले से एसपी को अवगत कराया, तब जाकर छोड़ा। उनका आरोप था पुलिस ने विरोधी लोगों से सांठगांठ कर ली है, जिसके तहत हमें फंसाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.