Move to Jagran APP

19 करोड़ मिलें तो कम हों टीपी नगर की दरें

फीरोजाबाद जागरण संवाददाता। करीब एक साल से खरीददारों का इंतजार कर टीपी नगर योजना में भूखंडों की दरें कम करने का सुझाव शासन को भेजा गया है। नगर विधायक ने प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन विभाग को 19.64 करोड़ रुपये का अनुदान देने प्रस्ताव भेजा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 11:23 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 06:25 AM (IST)
19 करोड़ मिलें तो कम हों टीपी नगर की दरें
19 करोड़ मिलें तो कम हों टीपी नगर की दरें

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। करीब एक साल से खरीददारों का इंतजार कर टीपी नगर योजना में भूखंडों की दरें कम करने का सुझाव शासन को भेजा गया है। नगर विधायक ने प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन विभाग को 19.64 करोड़ रुपये का अनुदान देने प्रस्ताव भेजा है।

loksabha election banner

औद्योगिक शहर होने के कारण ट्रकों एवं अन्य वाहनों की आवाजाही बड़ी संख्या में होती है। इस कारण जाम की समस्या बनी रहती है। वहीं ट्रांसपोर्टर, निर्यातक और उद्यमियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। शहर में ट्रांसपोर्ट नगर बनाए जाने की मांग कई वर्षाें से हो रही थी। फीरोजाबाद शिकोहाबाद विकास प्राधिकरण ने कई बार प्रस्ताव बनाकर भेजे, लेकिन हर बार कोई न कोई समस्या खड़ी हो गई। नगर विधायक मनीष असीजा ने शासनस्तर पर पैरवी कर एक साल पहले नागऊ में टीपी नगर की योजना को पास कराया।

विप्रा ने नक्शा बनवाने के साथ भूखंड आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी, लेकिन एक साल में एक भी भूखंड नहीं बिका। ट्रांसपोर्ट कीमतें अधिक होने की बात कह रहे हैं। विधायक ने कीमतें कम करने का रास्ता निकाला है। प्रमुख सचिव आवास को पत्र लिखकर उन्होंने कहा है कि टीपी नगर की 25 फीसद भूमि महायोजना मार्ग व पार्क से प्रभावित है। यदि इनका निर्माण आवास विभाग द्वारा करा दिया जाए तो कीमतें कम हो जाएंगी।

------

ध्वस्त होंगी थाना उत्तर, दक्षिण की इमारत:

शहर के सबसे पुराने थानों में शुमार उत्तर और दक्षिण की जर्जर इमारतें शासन ध्वस्त कराएगा। इस संबंध में नगर विधायक द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में सरकार ने यह माना है कि इन दोनों थानों की इमारतें जीर्ण शीर्ण हो गई हैं और इनमें जगह की भी कमी है। इस संबंध में एसएसपी ने 13 अगस्त को एक पत्र पुलिस मुख्यालय भेजा था। अपर मुख्य सचिव ने विधायक को बताया कि इमारतों को ध्वस्त कराकर नया निर्माण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.