Move to Jagran APP

तहसीलकर्मी की पिटाई, अधिवक्ता पर मुकदमा

सिरसागंज (फीरोजाबाद)संवाद सहयोगी। नायब तहसीलदार के तबादले की मांग को लेकर सात दिन से चल रहा वकीलों का आंदोलन और भड़क गया। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता के खिलाफ तहसील के कर्मचारी द्वारा जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराने के बाद अधिवक्ताओं ने बुधवार को सभी काम ठप कर दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 06:21 AM (IST)
तहसीलकर्मी की पिटाई, अधिवक्ता पर मुकदमा

सिरसागंज, (फीरोजाबाद)संवाद सहयोगी। नायब तहसीलदार के तबादले की मांग को लेकर सात दिन से चल रहा वकीलों का आंदोलन और भड़क गया। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता के खिलाफ तहसील के कर्मचारी द्वारा जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराने के बाद अधिवक्ताओं ने बुधवार को सभी काम ठप कर दिए।

loksabha election banner

मंगलवार को तहसील में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनात विकास की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी, जिससे उसको चोटें भी आईं। इस मामले में कर्मचारी ने हमलावरों के साथ ही अधिवक्ता शिवेंद्र यादव के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया। बुधवार को अधिवक्ताओं को इसकी जानकारी हुई तो उनमें आक्रोश भड़क गया। शिकोहाबाद से भी कई अधिवक्ता आ गए। इसके बाद तहसील में काफी देर तक हंगामा और नारेबाजी की। अधिवक्ता एसडीएम रामसूरत पांडेय से भी मिले। उन्हें बताया कि नायब तहसीलदार ने साजिश के तहत झूठा मुकदमा दर्ज कराया है। एसडीएम ने उन्हें निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। इधर अधिवक्ताओं द्वारा कोई काम न करने से बुधवार को वादकारियों को काफी परेशानी हुई।

-----

-ये था मामला:

एसडीएम ने बताया कि तहसील में फर्जी आधार कार्ड बनाने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस पर नायब तहसीलदार को जांच के निर्देश दिए थे। उसी क्रम में मंगलवार को तहसील परिसर में ही नंदू नामक के व्यक्ति को लैपटॉप सहित पकड़ा गया था, लेकिन नंदू वहां से भाग गया। कुछ समय बाद तहसीलकर्मी विकास किसी काम से बाहर अरांव रोड पर गया तो नंदू ने साथियों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी। कर्मचारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.