मलिन बस्ती में मिली गंदगी, मंत्री की फटकार

जागरण टीम, फिरोजाबाद: प्रदेश के पंचायती राज और जिले के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने शनिवार को दो राज्यमंत्रियों के साथ दौरा किया। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद टूंडला की मलिन बस्ती और गांवों का निरीक्षण किया। इस दौरान गंदगी मिलने पर ईओ को फटकार लगाई।

मंत्री सुबह 11.30 बजे सिविल लाइंस स्थित निरीक्षण भवन पहुंचे। यहां डीएम रवि रंजन और सीडीओ चर्चित गौड़ सहित अन्य अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। प्रभारी मंत्री के साथ आयुष विभाग राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह और कारागार राज्यमंत्री सुरेश राही भी थे। पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद वे टूंडला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गए। यहां दवा वितरण कक्ष में दवाओं का लेखा जोखा न मिलने पर फार्मासिस्ट को फटकार लगाई। यहां आठ साल से अल्ट्रासाउंड मशीन खराब होने की शिकायत मिली। इसके बाद वे मलिन बस्ती का निरीक्षण करने निकले। नगर पालिका प्रशासन उन्हें सविता नगर में लेकर गया। वहां जाकर पता लगा कि वह मलिन बस्ती नहीं है। मंत्री के नाराज होने पर ईओ मुकेश कुमार उन्हें गिहार बस्ती लेकर पहुंचे। यहां लोगों ने पानी, गंदगी और खडंजा न होने की शिकायत की। यहां मंत्री को महिलाओं के रोष का सामना करना पड़ा। इस पर ईओ को फिर से फटकार लगाई। मंत्री ने गांव हिम्मतपुर में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से संवाद किया। लोगों ने योजनाओं से वंचित होने की बात कही। इस पर मंत्री ने कहा कि सोमवार को यहां शिविर लगाकर योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। इस दौरान सदर विधायक मनीष असीजा, विधायक प्रेमपाल धनगर, भाजपा जिला संयोजक वृंदावन लाल गुप्ता, उदय प्रताप सिंह, पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि राहुल चक, ईओ मुकेश कुमार, नगर अध्यक्ष रूपेश शुक्ला, जितेंद्र शर्मा, संजय परमार, दुष्यंत जादौन, रामतीर्थ चक, निक्कू रावत, जितेंद्र प्रताप सिटी, लोकेश जादौन, अभिषेक प्रताप सिंह, देवेंद्र बैनीवाल आदि उपस्थित रहे। पूर्व बृज क्षेत्र मंत्री उदय प्रताप सिंह के आवास पर तीनों मंत्रियों का स्वागत किया गया। निरीक्षण भवन से तीनों मंत्री गांव मोढ़ा स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहां सबसे पहले सांसद डा. चंद्रसेन जादौन और विधायकों और कार्यकर्ताओं से मिले।

--------

सीडीओ ने चलाया हैंडपंप नहीं आया पानी

कार्यकर्ता शिवधृष्टि रावत ने प्रभारी मंत्री से सीएचसी के बाहर हैंडपंप खराब होने की शिकायत की। सीडीओ चर्चित गौड़ ने हैंडपंप चलाया तो उसमें पानी नहीं आया। मंत्री ने हैंडपंप को जल्द से जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए।

----

Edited By: Jagran