Move to Jagran APP

सुहागनगरी में अलर्ट के बीच आजादी सा जश्न

फीरोजाबाद जागरण संवाददाता। सोमवार की सुबह सामान्य सी थी मगर दिन चढ़ने के साथ-साथ माहौल में जोश आता गया। राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने जैसे ही कश्मीर पर बोलना शुरू किया फोन की घंटियां बजने लगीं। धारा 370 हटने की घोषणा के साथ ही पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए दौड़ लगा दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 11:33 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 06:19 AM (IST)
सुहागनगरी में अलर्ट के बीच आजादी सा जश्न
सुहागनगरी में अलर्ट के बीच आजादी सा जश्न

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। सोमवार की सुबह सामान्य सी थी, मगर दिन चढ़ने के साथ-साथ माहौल में जोश आता गया। राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने जैसे ही कश्मीर पर बोलना शुरू किया, फोन की घंटियां बजने लगीं। धारा 370 हटने की घोषणा के साथ ही पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए दौड़ लगा दी। मिश्रित आबादी में पुलिस के जवान गश्त पर डट गए। इसके बाद भाजपाई सड़क पर उतरे और जश्न मनाना शुरू कर दिया। शहर से लेकर देहात तक भाजपाइयों ने जुलूस निकालकर मिठाइयां बांटीं।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की तैनाती और अमरनाथ यात्रा स्थगित किए जाने के बाद अटकलों का बाजार यहां भी गर्म था। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की घोषणा के साथ ही सनसनी फैल गई। इसके बाद तरह-तरह की आशंकाएं मंडराने लगी। एसएसपी के आदेश के बाद शहर-देहात में पुलिस फोर्स और प्रशासन के अधिकारियों ने पैदल मार्च शुरू करवा दिया। दोपहर लगभग 12 बजे रसूलपुर व अन्य क्षेत्रों में स्कूल की छुट्टी कर दी गई। कई स्कूल संचालक एक दूसरे से छुट्टी को लेकर बातचीत करते रहे।

दोपहर में सुभाष तिराहे पर अमित शाह के कटआउट, तिरंगा और पार्टी के झंडे लेकर पहुंचे भाजपाइयों ने महानगर अध्यक्ष कंहैया लाल गुप्ता के नेतृत्व में ढोल बजवाकर डांस किया और आतिशबाजी चलाकर एक दूसरे को बधाइयां दी। इसके कुछ देर बाद शहर और देहात क्षेत्रों में जश्न शुरू हो गया। कोटला मुहल्ला, गांधी पार्क में जश्न मनाया। क्लब चौराहे पर मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता के नेतृत्व में जश्न मनाकर मिठाइयां बांटीं। एबीवीपी की छात्राओं ने भारत माता पार्क में जाकर प्रतिमा का माल्यार्पण कर खुशी का इजहार किया। जैन नगर में ट्रांसपोर्ट यूनियन ने भी खुशियां जाहिर कीं।

-शहर में जमे रहे अफसर.

शहर से लगभग 12 किमी दूर जिला मुख्यालय छोड़कर अधिकारी शहर में डेरा डाले रहे। शहर स्थित एसपी सिटी कार्यालय पर एसएसपी सचिद्र पटेल, सिटी मजिस्ट्रेट अजय तिवारी, सीओ सिटी इंदुप्रभा सिंह सहित अन्य अधिकारी पहुंच गए। वे यहीं से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों का हालचाल लेते रहे। इसके बाद अधिकारियों ने शहर के मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पैदल मार्च भी किया।

-सोशल मीडिया पर निगरानी, अफवाह फैलाई तो कड़ी कार्रवाई: एसएसपी सचिद्र पटेल ने कहा कि सोशल मीडिया पर निगरानी की जा रही है। यदि कोई भी शख्स किसी भी तरह की आपत्तिजनक पोस्ट करता है या किसी पोस्ट को फारवर्ड करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनता से किसी भी तरह की अफवाह या उत्तेजना न आने की अपील भी की।

- रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर चेकिग.

दोपहर बाद बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर चेकिग की गई। एलआइयू और अन्य खुफिया इकाइयों को भी सक्रिय किया गया। फिलहाल कहीं से कोई विरोध या प्रदर्शन की सूचना नहीं आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.