फीरोजाबाद, जासं, लॉकडाउन के दौरान लोगों की मनमानी के कारण प्रशासन को सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। डीएम ने अब आवश्यक वस्तुओं की दुकानें केवल दो घंटे के लिए ही खोलने के आदेश दिए हैं। लोग सुबह सात से नौ बजे के बीच ही खरीदारी कर सकेंगे। मंगलवार को लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं कई के चालान काटे गए। तीन और लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। मंगलवार को डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि तमाम पाबंदियों के बाद भी लोग बेवजह घर से निकलना नहीं छोड़ रहे हैं। इसलिए शहर में परचून, सब्जी और दूध की दुकानें अब सुबह सात से नौ बजे तक ही खुलेंगी। जसराना, शिकोहाबाद और टूंडला में पहले से ही पूर्ण बंदी लागू है। इसके बाद भी यदि लोग नहीं माने तो क‌र्फ्यू लगाने जैसे कदम उठाए जाएंगे। इधर टूंडला में बाजार की पूर्ण बंदी का दूसरे दिन भी सख्ती से पालन कराया गया। उल्लंघन करने पर एक दुकानदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। वहीं एक दर्जन से अधिक चालान काटे गए।

तहसील प्रशासन ने सोमवार से मेडिकल छोड़ अन्य सभी तरह की दुकानें खोलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसका पालन कराने के लिए मंगलवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सक्रिय रहे। इस दौरान परचून की दुकान खोलकर बैठे इस्माइल निवासी गली मंगलसेन को पकड़ लिया। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। हालांकि बाद में उन्हें थाने से मुचलके पर छोड़ा गया। इंस्पेक्टर ज्ञानेन्द्र कुमार ने लोगों से अपील की कि वह अपने-अपने घरों में रहें और बाहर न निकलें।

-----

शिकोहाबाद में लोगों ने खुद बंद की गलियां:

शिकोहाबाद: कटरामीरा, रुकनपुर, काजी टोला में कई गलियों में मुहल्ले में बाहरी लोगों को रोकने के लिए लोगो ने खुद ही बेरीकेडिंग लगा दी है। गलियों में पैदल आने जाने वालों के लिए ही जगह छोड़ी गई है। प्रहलाद राय टिकमानी सरस्वती इंटर कालेज वाली गली के साथ ही गुलाबबाड़ी से कटरा मीरा में आने वाली गलियों में लोगों ने बेरीकेडिंग कर रखी है। आदर्श टॉकीज के सामने जाने वाली मुस्लिम बस्ती को जाने वाली गली भी मंगलवार को बंद थी। यहां लिख दिया गया है कोरोना से बचे, अपने घर रहे, पुलिस का सहयोग करें। गली में केवल स्थानीय लोग ही आ जा सकते हैं। पड़ोसी मुहल्ले के लोग भी यहां न आएं। मुहल्ले में किसी के रिश्तेदार को भी आने की अनुमति नही दी गई है। वहीं उप निरीक्षक अवनीश कुमार ने इंद्रजीत पुत्र श्रीराम लखन, हरवीर पुत्र प्रमोद निवासी चितावली, हरिओम पुत्र राकेश निवासी एटा चौराहा के खिलाफ धारा 144 के उलंघन में मुकदमा दर्ज किया है। सभी को कटरा बाजार में बिना किसी कार्य के घूमते हुए मिलने पर कार्रवाई की है।

------

थाने में लगी लॉकडाउन की क्लास, तीन पर मुकदमा

जसराना: बार बार मना करने के बाद भी बेवजह घूमने वालों की क्लास मंगलवार को कोतवाली परिसर में लगाई गई। अलग अलग स्थानों पर घूमने वालों को पकड़कर थाने में एक एक मीटर की दूरी पर काफी देर खड़ा किया गया। सुबह सात बजे से पहले ही पुलिस ने कस्बा में लॉक डाउन का उल्लंघन कर दुकानें खोल कर तम्बाकू व सामन की बिक्री की सूचना पर छापा मारा। इसमें श्याम सिंह पुत्र विष्णु दयाल, जितेंद्र पुत्र भगवान सिंह व रामनाथ पुत्र छोटेलाल को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं बेवजह घूम रहे एक दर्जन लोगो को पुलिस ने अलग अलग स्थानों से पकड़कर कोतवाली पहुंचाया। वहां बनाये गए सफेद गोल घेरे में काफी देर खड़ा रखने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस