फीरोजाबाद, जासं। सुहाग नगरी में भले ही कोरोना की दहशत तेजी से बढ़ रही है। देवोत्थान पर शादी समारोह के लिए बाजार में लोग खरीदारी को उमड़े, जिससे शहर की सड़कों पर हर जगह जाम ही जाम नजर आया। घंटों जाम में फंसे लोगों का हाल-बेहाल हो गया।

नवंबर में दीपावली व सहालग के दौर में कोरोना तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है। शासन-प्रशासन ने कोरोना से बचाव को गाइड लाइन जारी कर दी है। शादी समारोह के चलते लोग कोरोना को लेकर पूरी तरह बेफ्रिक नजर आ रहे हैं। देवोत्थान के चलते सुबह से लोगों ने खरीदारी शुरू कर दी। सदर बाजार में लोग दूल्हे सूट, शेरवानी,सेहरा, दुल्हन के लिए लहंगा व लांचा, श्रृंगार का सामान, सोने-चांदी के आभूषणों के साथ आर्टीफिशियल ज्वेलरी के साथ अन्य आइटमों की खरीदारी करते रहे। देवोत्थान पर बंपर बिक्री होने से व्यापारियों व दुकानदारों के चेहरे खिले नजर आए।

इधर देर शाम तक खरीदारी के चलते गांधी पार्क, सेंट्रल चौराहा, सदर बाजार, शास्त्री मार्केट, घंटाघर, छोटा चौराहा, कोटला रोड, जलेसर रोड, सर्विस रोड पर क्लब चौराहा, बोधाश्रम, कोटला चुंगी चौराहे तक हर जगह जाम ही जाम नजर आया। सड़कों पर लंबे जाम के चलते पांच मिनट की दूरी पार करने में लोगों को काफी समय लगा। पूरे शहर में जाम की गंभीर समस्या होने के बाद सड़कों पर कहीं पुलिस सक्रिय नजर नहीं आई, जिससे लोगों की मुश्किल बढ़ गई। - बाजार में 50 रुपये तक बिका गन्ना: देवोत्थान एकादशी पर गन्ने की जमकर बिक्री हुई। कोटला रोड सब्जी मंडी, कोटला रोड, रामलीला चौराहा, बजरिया सब्जी मंडी, जलेसर रोड, सुहाग नगर सब्जी मंडी सहित जगह-जगह गन्ने की बिक्री हुई। दोपहर तक गन्ना 25 से 30 रुपये तक बिका। शाम तक गन्ने के रेट 50 रुपये तक पहुंच गए। - घरों में हुआ तुलसी सालिगराम का विवाह: कोरोना संक्रमण के चलते देवोत्थान पर मथुरा नगर में महिलाओं ने मिलकर तुलसी सालिगराम का विधि विधान से विवाह की रस्में पूरी कीं। कार्यक्रम में मीरा देवी, आशा, रूबी, स्नेहलता, रीना सहित अन्य महिलाएं शामिल रहीं। इसके साथ अन्य स्थलों पर भी घरों में ही तुलसी सालिगराम का विवाह कराया गया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप