जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: बाजार खोलने की रियायत के साथ ही कोरोना की चाल फिर से पसीने छुड़ाने लगी। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर और एएनएम के अलावा व्यापारी नेता व उनके बेटे समेत सात संक्रमित पाए गए। पिछले पांच दिनों में संक्रमित पाए जाने वालों का आंकड़ा 45 के पार हो गया। इसमें दो महिला पार्षदों की मौत भी हो चुकी है। लगातार बढ़ते संक्रमण के बाद एक बार फिर शहर और देहात के रास्ते सील होना शुरू हो गए हैं। करबला में संक्रमित पाए जाने के बाद रास्ते रोक दिए गए। डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट ने निरीक्षण किया। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 288 पर पहुंच गया है।

बुधवार को आई रिपोर्ट में शिकोहाबाद के संयुक्त जिला चिकित्सालय का 29 वर्षीय क्लीनिग सुपरवाइजर और शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम पॉजिटिव पाई गई। इसके साथ ही संक्रमित स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या 16 हो गई है। क्लीनिग सुपरवाइजर कुछ दिन पहले सीएमओ कार्यालय में कोरोना पॉजिटिव मिले कंप्यूटर ऑपरेटर के संपर्क में आया था। वहीं चंद्रवार गेट क्षेत्र में रहने वाले व्यापारी नेता और उनके बेटे दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे साथी व्यापारियों में खलबली मच गई है। वहीं दिल्ली से लौटा नारखी के गांव का 62 वर्षीय प्रवासी मजदूर संक्रमित पाया गया। शहर में मथुरा नगर की रहने वाली गर्भवती महिला संक्रमित हुई है। एक मई को कोविड हॉस्पिटल में उनका सैंपल लिया गया था। 40 वर्षीय महिला भीम नगर की निवासी है। सीएमओ डॉ एसके दीक्षित ने बताया कि कुल संक्रमितों की संख्या 288 हो गई है। वहीं ठीक हुए मरीजों की संख्या 199 पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि बुधवार तक 4912 सैम्पल कराए गए, जिसमें से 232 की रिपोर्ट आना बाकी है। --सर्वे टीम थी एएनएम, मची खलबली..बुधवार को आई रिपोर्ट में शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौशल्या नगर की एएनएम पॉजिटिव पाई गई है। यह बस्तियों में होने वाले सर्वे की टीम में शामिल थी। इसके बाद उसके संपर्क में आए लोगों को लेकर खलबली मच गई है। -खतरनाक रफ्तार वाले पांच दिन--

शनिवार को कुल संक्रमित-17

रविवार को संक्रमित--- 07

सोमवार को संक्रमित--00

मंगलवार को संक्रमित--13 ------------------

दस दिन में पांच गुने से ज्यादा एक्टिव मरीज

कोरोना के संक्रमण से मई को तीसरे लॉकडाउन में 24 मई को एक्टिव संक्रमितों की संख्या केवल 13 बची थी। राज्य सरकार ने फीरोजाबाद को ऑरेंज जोन घोषित कर दिया था। रोगी लगातार ठीक होकर जा रहे थे। वहीं तीन जून को एक्टिव संक्रमितों का आंकड़ा पांच गुने से ज्यादा बढ़कर 75 पहुंच गई है। इसके बाद एक बार फिर से परेशानियां बढ़ती नजर आ रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का ठीक होने वालों का आंकड़ा 80 फीसद के पार है।

------ इंफो के लिए------

ऐसे बढ़ा कोरोना का ग्राफ -25 मार्च से 14 अप्रैल:

19: लोग जिले में कोरोना के संक्रमित।

00: स्वस्थ्य

00: संक्रमित की हुई मौत

------

-15 अप्रैल से 03 मई:

139: लोग जिले में कोरोना के संक्रमित।

40: स्वस्थ्य हुए संक्रमित

02: संक्रमितों की मौतें

----------------

- चार से 17 मई:

199: लोग जिले में कोरोना के संक्रमित।

160: संक्रमित हुए स्वस्थ्य

04: संक्रमितों की मौतें

----------

--17 मई से 31 मई तक

268: जिले में संक्रमितों की संख्या

194: स्वस्थ्य होकर लौटे घर

13: संक्रमितों की मौत

-----------------

--एक जून से अब तक

289: जिले में संक्रमितों की संख्या

197: स्वस्थ्य हुए रोगी

14: संक्रमितों की मौत

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस