Move to Jagran APP

सड़क पर पड़ा अतिक्रमण से निकला मलबा, चलना हुआ मुश्किल

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : यातायात माह के तहत एक तरफ पुलिस वाहन चालकों को नियमों का प

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 10:48 PM (IST)
सड़क पर पड़ा अतिक्रमण से निकला मलबा, चलना हुआ मुश्किल
सड़क पर पड़ा अतिक्रमण से निकला मलबा, चलना हुआ मुश्किल

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : यातायात माह के तहत एक तरफ पुलिस वाहन चालकों को नियमों का पालन करने की नसीहत दे रही है, दूसरी तरफ ढहाए गए अतिक्रमण का मलबा न हटने से लोग जाम के झाम में उलझे हुए हैं। लगातार ई-रिक्शा, मैजिक, बोलेरो, टेंपो आदि वाहनों की बढ़ती तादात से लगने वाले जाम में स्कूल बस, एंबुलेंस का जाम में फंसना आम बात हो गई है। इसके बाद भी अधिकांश जगह पर जमा मलबे को हटाया नहीं गया। इससे जाम की समस्या जस की तस बनी हुई है।

loksabha election banner

शहर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के लिए चलाए गए अभियान के चलते जीटी रोड, आईटीआई रोड, शादीपुर, वर्मा चौराहे से राधानगर, सीओ सिटी कार्यालय रोड, सदर अस्पताल से पत्थरकटा चौराहा, पत्थरकटा चौराहा से बुलट चौराहा, बाकरगंज से रामगंज पक्का तालाब, ज्वालागंज से वर्मा तिराहा तक अतिक्रमण ढहाया जा रहा है। अभियान के दौरान जो मलबा निकला उसे वैसे तो फेंका भी गया लेकिन कई स्थानों पर मकानों का मलवा अभी भी रोड पर जहां का तहां पड़ा है। जिसके सड़के अतिक्रमण मुक्त होने के बाद भी खाली नहीं है और जाम का कारण बन रही हैं।

हालत यह हो गई है कि प्रतिदिन सुबह से अपरांह तक चौराहा में लगने वाले जाम में स्कूली बसें, मरीजों की एंबुलेंस, आम जनमानस व अफसरों की गाड़ियां फंस रहीं हैं। नगरपालिका परिषद चेयरमैन प्रतिनिध हाजी रजा व सीओ यातायात कपिलदेव मिश्र का कहना था कि अधिकतर जगहों से मलबा हटा दिया गया है अब कहीं मलबा नहीं पड़ा है, जहां मलबा पड़े होने से जाम की स्थिति बन रही है वहां का जायजा लेकर हटवाया जाएगा।

ट्रैफिक प्रभारी आशीष ¨सह का कहना था कि बढ़ते वाहनों की तादात व डग्गामार वाहनों की वजह से जाम लग रहा है क्योंकि पार्किंग स्थल की जगह न होने से डग्गामार वाहन इधर उधर बेतरतीब ढंग से खड़े रहते हैं। जाम की स्थिति पैदा करने वाले ऐसे डग्गामार वाहनों पर सीज करने की कार्रवाई भी की जा रही है। परीक्षा केंद्र पहुंचने में जूझे परीक्षार्थी

फतेहपुर : शहर के बीस परीक्षा केंद्रों में पहुंचने के लिए हजारों टीईटी परीक्षार्थी जाम की समस्या से खूब जूझे। जयरामनगर, शांतीनगर, जीटी रोड, बांदा-टांडा हाईवे मार्ग में जगह-जगह ट्रकों का चक्का लगा रहने से दो पहिया व चार पहिया सवार परीक्षार्थी प्रात : 8 बजे से सवा 9 बजे तक जूझते रहे। हालत यह हो गई कि कई परीक्षार्थी गाड़ी साइड में खड़ी करवाकर ई-रिक्शा में सवार होकर परीक्षा केंद्र पहुंचने लगे। ड्यूटी में मुस्तैद ट्रैफिक सिपाही सड़क पर डंडा पटकर जाम हटवाने का भरसक प्रयास करते रहे लेकिन जाम न हटने से पसीना छोड़ दिए।

कहां रहती जाम की स्थिति

सदर अस्पताल के सामने, बाकरगंज, ज्वालागंज, शांतीनगर, पत्थरकटा चौराहा, वर्मा तिराहा, देवीगंज, पटेलनगर, जेल रोड, राधानगर, शादीपुर रेलवे नाका, जयरामनगर चौराहा, रामगंज पक्का तालाब आदि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.