Move to Jagran APP

UP News: साइबर ठग ने झांसा देकर महिला से 25 हजार ठगे, मकान किराए पर लेने के नाम पर कर रहा था बात

कॉलर ने कूट चरित पेमेंट बनाकर मोबाइल वाट्सएप में तीन बार में 40 हजार रुपये ऑनलाइन बैंक खाते में डालने की स्लिप भेजी। इसके बाद कॉलर ने कहा कि भूल से 25 हजार रुपए खाते में चले गए हैं। झांसा देकर महिला से एक बैंक खाते में 25 हजार रुपए डलवा लिए। महिला को जब ठगी होने का शक हुआ तो साइबर पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई।

By Akhilesh umrao Edited By: Shivam Yadav Thu, 30 May 2024 12:58 AM (IST)
UP News: साइबर ठग ने झांसा देकर महिला से 25 हजार ठगे।

संवाद सहयोगी, बिंदकी। लखनऊ स्थित मकान को किराए पर लेने के लिए कॉल करने वाले कॉलर ने महिला से 25 हजार रुपये ठग लिए। महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है। 

बिंदकी नगर के मुहल्ला नई कॉलोनी में रहने वाली प्रज्ञा सचान का मकान लखनऊ के सरोजनी नगर में है। इस मकान को किराए में उठाने के लिए घर के बाहर एक बोर्ड लगाया था। किराए पर मकान लेने के लिए एक कॉलर ने मोबाइल से कॉल किया। 

इसके बाद 15 हजार रुपए महीने में मकान को किराए में लेने के की बात दोनों के बीच तय हो गई। इस पर कॉलर ने कूट चरित पेमेंट बनाकर मोबाइल वाट्सएप में तीन बार में 40 हजार रुपये ऑनलाइन बैंक खाते में डालने की स्लिप भेजी। 

इसके बाद कॉलर ने कहा कि भूल से 25 हजार रुपए खाते में चले गए हैं। झांसा देकर महिला से एक बैंक खाते में 25 हजार रुपए डलवा लिए। महिला को जब ठगी होने का शक हुआ तो साइबर पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई। एसपी उदय शंकर सिंह ने आदेश पर बिंदकी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।