Move to Jagran APP

जेई व एसएसओ पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

संवाद सहयोगी ¨बदकी कोतवाली के भगौनापुर गांव निवासी संविदा लाइनमैन की मौत पर जेई एसएसओ व

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 11:37 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:37 PM (IST)
जेई व एसएसओ पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा
जेई व एसएसओ पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

संवाद सहयोगी, ¨बदकी : कोतवाली के भगौनापुर गांव निवासी संविदा लाइनमैन की मौत पर जेई, एसएसओ व लाइन मैन के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। उधर बवाल पर 29 ग्रामीणों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें चार ग्रामीणों को नामजद किया गया है। पुलिस संविदाकर्मी के शव की अंत्येष्टि होने तक ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमें के मामले को दबाए रही। ताकि फिर से मामला उग्र न हो जाए।

loksabha election banner

विद्युत उपकेंद्र ¨बदकी के संविदाकर्मी अरुण कुमार पटेल उर्फ ईशू की पारादान गांव में राम कृपाल के नलकूप की विद्युत लाइन ठीक करते समय मौत हो गई थी। इस पर संविदाकर्मी के पिता जयपाल की तहरीर पर विद्युत विभाग के जेई, एसएसओ व लाइन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा गुरुवार की रात दर्ज कर लिया। एंबुलेंस व अधिकारियों के घटना की सूचना के बाद भी मौके में न पहुंचने से भड़े ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। इस दौरान पीआरवी की दो बाइक भी तोड़ दी गई थी। मौके से पुलिस ने बवाल करने के आरोपी चार ग्रामीणों को हिरासत में लिया था। हालांकि ग्रामीणों की मांग पर रात में ही उनको छोड़ दिया गया। कोतवाली से ग्रामीणों के हटने के बाद कोतवाली एपी तिवारी ने 4 ग्रामीणों को नामजद कराते हुए 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस पर पथराव, गाड़ियां तोड़ना, लोक व्यवस्था को भंग करने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। हालांकि मुकदमें में आरोपित ग्रामीणों के नामों का खुलासा पुलिस ने नहीं किया। इस मामले को पूरे दिन दबाव रखा गया। देर शाम संविदाकर्मी के शव की अंत्येष्टि के सीओ अभिषेक तिवारी ने ग्रामीणों पर 147, 148, 149, 336, 333, 323, 504, 506 व 7 क्रिमिनल एमेनमेंट एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि की। हालांकि फिर भी आरोपितों के नामों का खुलासा नहीं किया गया। कारागार मंत्री दी आर्थिक मदद की चेक

संविदाकर्मी अरुण कुमार उर्फ ईशू की मौत पर विद्युत विभाग की ओर से पांच लाख रुपये आर्थिक मदद किए जाने की घोषणा घटना के बाद की गई थी। शुक्रवार प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री कारागार जय कुमार ¨सह जैकी गांव पहुंचे। पत्?नी दीपिका को पांच लाख रुपये आर्थिक मदद की चेक प्रदान की। इस मौके पर एसडीओ विद्युत प्रशांत शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पुलिस में आंसू गैस का हुआ जिक्र

संविदाकर्मी की मौत पर हुए बवाल को शांत करने के लिए पुलिस ने फाय¨रग की थी। हालांकि रात में पुलिस पहले फाय¨रग की बात से इन्कार करती रही। एफआइआर के दौरान बवाल को नियंत्रित करने के लिए पांच राउंड आंसू गैस छोड़े जाने का जिक्र किया गया है। पीआरवी की दो बाइक टूटी होने के साथ पीआरवी के सिपाही हरि गो¨वद, बबलू कुमार व होमगार्ड विख्यात तिवारी व विनोद कुमार को चोट आई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.