Move to Jagran APP

बुखार से दो और की मौत, मंत्री ने सीएमओ को किया तलब

जागरण टीम बिदकी बुखार से मौतों का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को दो और मौतों के बाद क

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 12:04 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 12:04 AM (IST)
बुखार से दो और की मौत, मंत्री ने सीएमओ को किया तलब
बुखार से दो और की मौत, मंत्री ने सीएमओ को किया तलब

जागरण टीम, बिदकी : बुखार से मौतों का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को दो और मौतों के बाद कारागार राज्यमंत्री जयकुमार सिंह जैकी खासे खफा नजर आए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को तलब करके पूछा कि आखिर ऐसे कौन से कारण हैं कि स्वास्थ्य विभाग मलेरिया, टॉयफायड व डेंगू को नहीं रोक पा रहा है। पीड़ितों को महंगे अस्पतालों की शरण लेनी पड़ रही है। सवाल उठता है कि क्या निजी अस्पतालों में जो दवा मिल रही है वह स्वास्थ्य विभाग नहीं दे पा रहा है।

loksabha election banner

पीएचसी अमौली के बाबूपुर गांव निवासी 45 वर्षीय मनोज कुमार को चार दिन से बुखार आ रहा था। कानपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार को भोर पहर मौत हो गई। लहुरी सरांय गांव निवासी 35 वर्षीय वर्षीय देवेश उत्तम को तीन दिन से बुखार आ रहा था। घर पर ही इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई। प्रभावित कंजरन डेरा गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम ने 34 का इलाज किया। नौ बुखार पीड़ितों की मलेरिया जांच की गई, जो निगेटिव पाई गई है। चांदपुर में 24 बीमारों को स्वास्थ्य टीम ने देखा। चार बुखार से पीड़ितों की मलेरिया जांच निगेटिव है। सहिमलपुर गांव में 38 की जांच की गई। दो की मलेरिया जांच हुई जो निगेटिव मिली है। उधर बसफरा गांव में रामबाबू व उनकी पत्नी सोनम यादव की बुखार से हालत गंभीर होने पर जहानाबाद ले जाया गया है। हालत गंभीर होने पर स्वजन कानपुर ले गए। जहां एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रदेश के राज्यमंत्री कारागार जय कुमार सिंह जैकी ने बुखार से हो रही मौतों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस पर शुक्रवार को सहिमलपुर गांव में सीएमओ एमपी अग्रवाल व अमौली सीएचसी के चिकित्साधिकारी डॉ. पुष्कर कटियार को तलब किया। मंत्री ने सीएमओ से पूछा कि डिघरुवा स्वास्थ्य केंद्र को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए शासन स्तर पर क्या मदद चाहिए। इस पर सीएमओ ने स्वास्थ्य केंद्र की चहारदीवारी, सफाई कर्मचारी न होने सहित कुछ अन्य समस्याएं बताई। पावर हाउस का किया निरीक्षण

प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री कारागार जय कुमार सिंह जैकी ने विद्युत उपकेंद्र बिदकी रोड चौडगरा का निरीक्षण किया। अचानक पावर हाउस पहुंचे मंत्री को संविदा विद्युत कर्मचारी मैदान की सफाई करते हुए मिले। इस पर उन्होंने काम रुकवा दिया। कहा मनरेगा से प्रधान सफाई कराएंगे। एसडीओ वैभव आनंद से कहाकि किसानों को पावर हाउस में बैठने के लिए टीन शेड व बेंच लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.