जागरण संवाददाता, फतेहपुर : दैनिक जागरण के 'हमारी गली, हमारे जिम्मे' अभियान की शुरुआत सिविल लाइन के पछइयां लोहार का डेरा, नहर कालोनी, पूर्ति कार्यालय की गली में समाजसेवियों के सहयोग से हुई तो लोगों में दूरियों के के बीच अपनापन झलका। दो जून की रोटी की चिता में डूबे बीस से अधिक परिवारों को राशन सामाग्री का थैला दिया गया। देवदूत बनकर पहुंचे लोगों ने बुजुर्गों को भरोसा दिलाया कि किसी भी जरूरत के लिए परेशान न हो, फोन पर बताएंगे को कार्यकर्ता घर पहुंच कर मदद करेगा।

कोरोना संक्रमण को लेकर चल रहे लॉकडाउन में कोई परिवार भूखे पेट न सोए इसके लिए दैनिक जागरण ने समाजसेवियों व प्रशासन के साथ मिलकर हमारी गली, हमारे जिम्मे की अभियान चलाया। समाजसेवी विनय तिवारी ने सिविल लाइन के सभी मोहल्लों में पालिका के सहयोग से सफाई कराई। गलियों को सैनिटाइज कराने के साथ हर घर की कुंडी खटखटाकर समस्याएं पूछी। यह सीख भी दिया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए दूरियां बनाकर रखे, शासन व प्रशासन के निर्देशों का अनुपालन करते हुए घर के अंदर ही रहे। किसी तरह की कोई दिक्कत है तो फोन करें, सुविधा घर पहुंचाई जाएगी। इस मौके पर पंकज सिंह गौतम, धीरेंद्र, शिवम, नरेंद्र पाल, प्रियांशु द्विवेदी, मनीष, सूर्य कुमार मिश्र आदि लोग रहे।

घर पहुंचेगी मदद : समाजसेवी विनय तिवारी ने कहा कि दैनिक जागरण के अभियान से प्रेरित होकर हमने सिविल लाइन वार्ड की सभी गलियों की जिम्मेदारी संभाल ली है। इस इलाके के किसी भी परिवार को लॉकडाउन के दौरान कोई दिक्कत हो तो फोन नंबर 9208140100 पर बताइए घर मदद पहुंचेगी।

इंसेट

हमें बताएं : हमारी गली-हमारे जिम्मे महामज्ञ में शामिल होने वाले अपने अनुभव हमसे शेयर करें। आपके अनुभवों को हम अखबार के जरिए अपने पाठकों तक पहुंचाएंगे ताकि आपसे प्रेरित होकर और लोग भी अपना योगदान दे सके। उद्देश्य सिर्फ यह है कि संकट की इस घड़ी में कोई भूखे पेट न सोए। अगर कोई इन हालातों से जूझ रहा है तो फोन करें, इस वाट्सएप नंबर पर 9415186438, हर संभव मदद पहुंचेगी।

108 बेसहारा महिलाओं के खाते में भेजे पांच-पांच सौ रुपये : कोरोना संक्रमण को लेकर गरीबों की मदद में लगी संस्था फतेहपुर विकास मंच की टीम ने सोमवार को 108 बेसहारा महिलाओं की पहचान कर सभी के खाते में 500-500 रुपये धनराशि भेजी। टीम मंच ने कोरोना कमांडों के माध्यम से ऐसी महिलाओं की सूची तैयार कराई जो कमाने वाली घर में अकेले है। नगर व ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के खाते में संस्था ने सहयोग राशि भेजते हुए यह भरोसा दिलाया कि दवा व खाने की कमी होने पर जानकारी दें, संस्था के लोग मदद के लिए घर पहुंचेंगे। सदर विधायक विक्रम सिंह ने देवदूत बनकर गरीबों की मदद कर रहे। कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया। इस मौके पर देवेंद्र श्रीवास्तव, शोभा सिंह, डा. माधुरी साहू, शरद द्विवेदी, मनोज गांधी, अभिषेक शुक्ला आदि रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस