Move to Jagran APP

बारिश से बदतर हुए हालात, जलभराव से जूझे शहरी

जागरण संवाददाता फतेहपुर सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया। आसमान में घने का

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 09:01 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 09:01 PM (IST)
बारिश से बदतर हुए हालात, जलभराव से जूझे शहरी
बारिश से बदतर हुए हालात, जलभराव से जूझे शहरी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया। आसमान में घने काले बादल छाए रहे और दोपहर तक अचानक बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश से शहर की कई सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह बारिश खेतों के लिए वरदान साबित हो रही है। खेतों में रौनक लौट आई और जिन किसानों की नर्सरी तैयार है, उन्होंने रोपाई भी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सुबह से ही रुक-रुककर बारिश होती रही। हालांकि शहरी इलाके में तो हल्की बारिश ही हुई लेकिन आंचलिक क्षेत्रों में जोरदार बारिश भी हुई। बारिश से रानी कालोनी रोड पर जलभराव हो गया। वैसे इस मार्ग पर पुलिया का निर्माण होने से पहले ही लोगों को आवाजाही में खासी दिक्कत हो रही थी लेकिन बारिश ने और हालात खराब कर दिए। ऐसे में लोगों ने दूसरे रास्तों से आवाजाही की। इसी प्रकार शहर के जोनिहां रोड के रेलवे अंडरपास में कीचड़ व जलभराव से लोगों को परेशानी से दो-चार होना पड़ा। बारिश से उमस व गर्मी से बेहाल लोगों ने खासी राहत की सांस ली। छाता लेकर निकलीं महिलाएं

अब बाजारों में खरीदारी को महिलाओं की खासी भीड़ पहुंच रही है। दोपहर बाद तेज बारिश शुरू होने पर महिलाएं छतरी की छांव में बाजारों को निकलीं। शहर की प्रमुख बाजार चौक में छतरी की छांव में कई महिलाएं बाजार करने पहुंची। बच्चों ने की खूब मस्ती

बारिश के बाद शाम के वक्त मौसम खुल गया। ऐसे में बच्चों ने पार्कों या फिर खाली पड़े प्लाटों पर खूब मस्ती की। कोई बैडमिटन तो कोई क्रिकेट में हाथ आजमाता रहा। वहीं छोटे बच्चे अपने माता-पिता के साथ पार्कों पर पहुंचे। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में भी खिलाड़ियों की खासी संख्या देखने को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.