Move to Jagran APP

भरा देशभक्ति का जोश, विकास पर लगवाई जनता की मुहर

जागरण संवाददाता फतेहपुर आमजन की चाहत क्या है इसको बखूबी समझते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यना

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 11:36 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 11:36 PM (IST)
भरा देशभक्ति का जोश, विकास  पर लगवाई जनता की मुहर
भरा देशभक्ति का जोश, विकास पर लगवाई जनता की मुहर

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : आमजन की चाहत क्या है, इसको बखूबी समझते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नब्ज टटोलने में कामयाब रहे। भारतमाता की जय व वंदेमातरम् के नारे लगवाकर लोगों में देशभक्ति का जुनून भरा और जनता से पड़ोसी दुश्मन को सबक सिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूती देने की हामी भी भरवा ली। इसके साथ ही जिले के विकास के आंकड़ों पर जनता से सहमति की मुहर लगवाकर विपक्षी दलों पर निशाना साधा।

loksabha election banner

मुख्यालय से पांच किमी दूर हाईवे स्थित सहकारी कताई मिल प्रांगण में ग्रामीण लाभार्थियों की भीड़ सुबह दस बजे ही पहुंच गई थी। निर्धारित समय से 55 मिनट विलंब से पहुंचे मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कायराना हमला करने वाले देश के हुक्मरानों को भूखी मर रही जनता की फिक्र नहीं है। उन्होंने भारतीय सेना का यशोगान कर कहा कि जवानों के साथ पूरे देश खड़ा है।

इसके बाद विकास की चर्चा करते हुए कहा कि फतेहपुर का यह तीसरा दौरा है। कहा कि विधायकों से क्षेत्र की जरूरतों पर चर्चा होती है। मेडिकल कालेज बनने से इलाज के साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा। केंद्र के साढ़े चार साल व प्रदेश सरकार के दो साल के कार्यों को गिनाकर जनता से कहा कि अब आप समझ गए होंगे कि विकास किसने कराया। केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण राज्यमंत्री एवं जिला सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने स्वागत किया।

.......

गोशाला निर्माण को दिया पर्याप्त धन

सीएम ने कहा कि गोशाला निर्माण के लिए हर जिले को पर्याप्त धन दिया है। अधिकारियों को चारे-पानी के इंतजाम को कहा ताकि किसानों की फसलों को अन्ना मवेशियों से महफूज किया जा सके।

.....

सरकारी भर्ती निकलने पर परिवार के लोग झोला लेकर निकलते थे

सीएम ने कहाकि पूर्ववर्ती सरकार मे जब भर्तियां निकलती थी तो परिवार के लोग झोला लेकर निकलते थे और लोगों से धन वसूलते थे। अब भ्रष्टाचार खत्म किया गया है। अगर कोई स्पष्ट कर दे कि किसी मामले में धन लिया गया तो संबंधित की संपत्ति जब्त कर मुकदमा दर्ज करा जेल भेजेंगे।

....

राम राज्य की अवधारणा हो रही पूरी

जरूरतमंद को सरकारी सुविधाएं मिले, पात्रों को योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए सरकार कटिबद्ध हैं। पीएम मोदी ने योजनाएं लागू की तो हमने पूरी पारदर्शिता से योजनाओं का क्रियान्वयन कराया। उन्होंने आवास, पेंशन, उज्ज्वला योजनाओं के आंकड़े रखकर विपक्षियों पर हमला बोला। कहाकि पं.दीनदयाल उपाध्याय की मंशा के अनुरूप अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को लाभ देने का संकल्प लिया है।

.....

स्वावलंबन और रोजगार के अवसर दिए

उन्होंने कहाकि केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं ने स्वावलंबन की राह दिखाई है। कुम्हार, नाई, लोहार आदि परंपरागत रोजगार वाले कामों से जुड़े व्यक्ति को प्रशिक्षण देने का प्रावधान बनाया तो लोगों को किट एवं मानदेय दिए जाने के लिए भी कटिबद्ध है। इससे गांव में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

....

चार साल में 15 मेडिकल कालेज

सीएम ने राजकीय मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखते हुए कहाकि यूपी में वर्ष 2017 तक केवल 13 मेडिकल कॉलेज मिले थे। पीएम मोदी के चार साल के कार्यकाल एवं उप्र की 2 साल पुरानी सरकार ने 15 मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। 8 पुराने मेडिकल कॉलेजों की स्वास्थ्य सेवाओं का उच्चीकरण किया है।

.....

हर साल मेडिकल कालेज से निकलेंगे सौ डॉक्टर

चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि यहां बनने वाले मेडिकल कालेज से प्रतिवर्ष सौ डाक्टर निकलेंगे। प्रभारी मंत्री सत्यदेव पचौरी ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए आभार जताया। इस मौके पर कृषि राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह, कारागार राज्यमंत्री जयकुमार जैकी, विधायक करण सिंह पटेल, विक्रम सिंह, विकास गुप्त, पूर्व मंत्री राधेश्याम गुप्त मौजूद रहे।

स्वागत का नहीं मिला मौका

मंच पर किसी को स्वागत करने व मांगपत्र देने का मौका नहीं लग पाया। सांसद ने स्वागत भाषण के बाद सीएम को गुलदस्ता भेंट किया इसके बाद विधायक व अन्य नेता भी आगे आए लेकिन किसी को मौका नहीं मिल पाया। सदर विधायक कार्यक्रम के बीच में जाकर सीएम को माला पहना दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.