Move to Jagran APP

महंगाई पर सरकार को घेरा, नारेबाजी

संवाद सहयोगी खा संवाद सहयोगी खा संवाद सहयोगी खा

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:44 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:10 AM (IST)
महंगाई पर सरकार को घेरा, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिला और शहर कांग्रेस कमेटी के कांग्रेसियों ने बुधवार को अलग अलग कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने समस्याओं का ठीकरा केंद्र और प्रदेश सरकार पर फोड़ा। 11 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा जिसमें गन्ना का समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने, पराली जलाने में दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने सहित बिदु शामिल रहे। प्याज की माला पहनकर कांग्रेसी प्रदर्शन में पहुंचे।

loksabha election banner

दोपहर के वख्त नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी कलेक्ट्रेट जा पहुंचे। भेजे ज्ञापन में गन्ने का समर्थन मूल्य 450 रुपये प्रति क्विटल किए जाने, पराली जलाने के मुकदमे वापस हो और पराली निस्तारण सरकार कराए, धान क्रय केंद्रों में हो रही घटतौली बंद हो और बिचौलिए-दलाल से मुक्त किए जाएं। इसी तरह नहरों की सिल्ट सफाई में खानापूरी बंद करने, किसान सम्मान निधि का लाभ दिया जाए, छुट्टा जानवरों से किसानों को राहत दी जाए, किसानों को समय से खाद और बीज उपलब्ध कराया जाए। खखरेड़ू थाने में हुई लूट का खुलासा हो, प्याज के दामों में राहत दिलाई जाए। विद्युत कनेक्शन के नाम पर अवैध उगाही बंद की जाए, गांव व शहर के शौचालय और आवासों में उगाही बंद कराई जाए। जिला संगठन के प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय, हेमलता पटेल, वीरेंद्र चौहान, दुरबीन सिंह यादव, अनवारुल हक, विनय तिवारी, अशोक दुबे, संजय पासवान, शिवाकांत तिवारी, अरुण जायसवाल आदि रहे तो शहर कमेटी में पूर्व विधायक अनिल सिंह, शेख एजाज अहमद, महेश द्विवेदी, कैलाश द्विवेदी, रामनरेश महराज, पीयूष दीक्षित, मणि प्रकाश दुबे, बृजेश मिश्रा आदि रहे।

............................

पार्टी कार्यालय में दिल्ली रैली की समीक्षा

जिला कांग्रेस कार्यालय में 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित रैली को लेकर समीक्षा की गई। एआइसीसी के सचिव बाजीराव खाड़े और महासचिव ध्रुवराम लोधी और सचिव हरदीपक निषाद ने जिलाध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय और कांग्रेसियों के संग मंत्रणा की। रैली की सफलता के लिए ताना-बना बुना। भारत बचाओ रैली में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने और पहुंचाने के लिए जिम्मेदारी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.