Move to Jagran APP

संवेदनशील इलाकों में छह घंटे गरजी जेसीबी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: शुक्रवार को सर्वाधिक संवेदनशील माने जा रहे इलाके पर प्रशासन क

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 07:58 PM (IST)
संवेदनशील इलाकों में छह घंटे गरजी जेसीबी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: शुक्रवार को सर्वाधिक संवेदनशील माने जा रहे इलाके पर प्रशासन की जेसीबी बेधड़क गरजी। कई रसूखदारों के अतिक्रमण ढहाने के साथ ही ज्वालागंज से हरिहरगंज तक प्रशासन की जेसीबी घूमती रही। खास बात यह रही कि जिन मकानों पर लोग मजदूर लगाकर तोड़ फोड़ कर रहे थे, वहां पर प्रशासन सिर्फ माहौल देखकर आगे बढ़ गया। पीरनपुर के निकट एक धार्मिक स्थल को लेकर चर्चा रही, लेकिन देर शाम प्रशासन ने यह भी साफ कर दिया कि यह स्थल भी अतिक्रमण के दायरे में इस लिए इसे भी हटाया जाएगा, लेकिन धार्मिक भावनाओं को देखते हुए इसे हटाने का मौका धर्म को मानने वालों को दिया जाएगा। बावजूद इसके नहीं हटाया गया तो प्रशासन हटाएगा।

loksabha election banner

ज्वालागंज, पीरनपुर, वर्मा तिराहे, कलक्टरगंज व हरिहरगंज में कई ऐसी इमारतें रही जो रसूखदारों के अधिकार में हैं। माना जा रहा था कि प्रशासन यहां पर कुछ न कुछ समझौता जरूर करेगा, लेकिन अटकलें तब समाप्त हो गयी जब यह इस मार्ग पर एक ही मानक 35 फिट इधर व 35 फिट उधर गिराने का काम शुरू हो गया। कुछ देर नोक झोंक भी हुई लेकिन बाद में लोग अपना अतिक्रमण स्वयं हटाने का समय मांगने लगे। प्रशासन ने भी इस पर सहमति दिखाते हुए अनेक लोगों को मजदूर लगाकर अतिक्रमण हटाने का मौका दिया। अतिक्रमण दस्ते के प्रभारी प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया कि ज्वालागंज से हरिहरगंज तक अतिक्रमण हटाया गया है चूंकि इस सड़क पर पहले से ही निशान लगाए जा चुके थे इस लिए लोगों ने सहयोग देते हुए खुद से अपना अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया।

इनसेट..

खुद से छज्जा गिराने में युवक घायल

-पीरनपुर कबाडी मार्केट के निकट गुड्डू नाम का युवक अपना अतिक्रमण स्वयं गिरा रहा था। वह छज्जे पर चढ़ कर हथौडे से चोट कर रहा था कि अचानक पूरा छज्ज गिर गया। मलबे के साथ वह भी नीचे गिर गया और मलबे के नीचे दब गया। जिससे युवक बुरी तरह से घायल हो गया। परिवारी जनों ने आनन फानन में उसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया।

इनसेट...

आज पुन: सर्वे करेगा अतिक्रमण दस्ता

-शनिवार को अभियान किसी दूसरी सड़क पर नहीं चलेगा बल्कि ज्वालागंज से राधानगर तक यह देखा जाएगा कि कौन-कौन लोग अपना अतिक्रमण गिरा रहे और कौन लोग अतिक्रमण नहीं गिरा रहे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करके इनके अतिक्रमण पर प्रशासन की जेसीबी चलाई जाएगी। अतिक्रमण प्रभारी प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया कि कुछ लोग है जो अतिक्रमण नहीं गिरा रहे शनिवार को केवल उन्हीं का अतिक्रमण गिराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.