Move to Jagran APP

सेक्टर संयोजकों को चेता सिखाई वोट बटोरने की नीति

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर के महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय शांति नगर में आयो

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 11:19 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 11:19 PM (IST)
सेक्टर संयोजकों को चेता सिखाई वोट बटोरने की नीति
सेक्टर संयोजकों को चेता सिखाई वोट बटोरने की नीति

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर के महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय शांति नगर में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के सेक्टर संयोजकों की कार्यशाला में वोट बटोरने का गुरुमंत्र दिया गया। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की मंशा पढ़ाकर लोकसभा चुनाव में जुट जाने की नसीहत दी गई। पांच जिलों के कार्यक्रम में जुटे जिम्मेदारों को हाल ही में बनाए गए गठबंधन को लेकर बारीकियां बताई गईं। सन्निकट चुनाव बताते हुए विरोधियों के द्वारा फैलाई जा रही भ्रामक बातों का उत्तर देने के तरीके भी सिखाए गए।

loksabha election banner

फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, महोबा एवं हमीरपुर सहित पांच जनपदों के सेक्टर संयोजकों की कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सह प्रदेश प्रभारी गोवर्धन झड़पिया ने कहाकि चुनावी बिगुल तो मार्च में बजेगा लेकिन पार्टी की चुनावी रणनीति से विपक्षियों का मनोबल तोड़ना होगा। 2.5 करोड़ लाभार्थियों तक पहुंचने की जिम्मेदारी निभानी होगी। 30 साल बाद में पूर्ण बहुमत से सरकार बनी है तो 16 राज्यों में भाजपा की सरकार है। विपक्षियों के गठबंधन से घबराने की जरूरत नहीं है।

अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र ¨सह एवं जिलाध्यक्ष प्रमोद द्विवेदी ने भाजपा की नीतियों पर प्रकाश डाला। विशिष्ट अतिथि प्रदेश महामंत्री विद्या सागर सोनकर ने कहाकि 30 जनवरी को कानपुर में बूथ सम्मेलन होगा जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का मार्ग दर्शन प्राप्त होगा। क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी ¨सह ने 15 जनवरी से 2 मार्च के कार्यक्रमों पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम में बांदा सांसद भैरो प्रसाद मिश्र, हमीरपुर सांसद पुष्पेंद्र चंदेल, कृषि राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप ¨सह, विधायक विक्रम ¨सह, करण ¨सह, कृष्णा पासवान, प्रदेश मंत्री देवेश कोरी, संच प्रमुख अयोध्या ¨सह पटेल, लोकसभा प्रभारी नीरज चतुर्वेदी, दिनेश बाजपेयी, मनोज शुक्ला, आशीष मिश्र, डॉ. ज्ञानेंद्र सचान, सुशील ¨सह चंदेल, गो¨वद प्रजापति, कुलदीप भदौरिया, नीरज ¨सह, राजा ¨सह कछवाह, पंकज त्रिवेदी, विजय लक्ष्मी साहू, नीलिमा ¨सह चौहान, डॉ. देवाशीष पटेल, अर्चना त्रिपाठी, प्रेमा ¨सह राठौर, विजय प्रताप ¨सह आदि रहे। कार्यक्रम की झलकियां

फिसली जुबान तो लगे ठहाके

फतेहपुर के जिलाध्यक्ष प्रमोद द्विवेदी संबोधन की कड़ी में मुख्य अतिथि सह प्रदेश प्रभारी गोवर्धन झड़पिया का नाम लेने में झपड़िया बोल गए जिससे लोग हंसने लगे हलांकि बाद में उन्होंने भूल सुधार भी किया।

प्रवेश रोकने पर विस्तारक भड़के

पांच जिलों के कार्यक्रम में प्रतिभाग लेने पहुंच संगठन के विस्तारकों के प्रवेश में जिम्मेदारों ने मनाही कर दी तो मामला गर्म हो गया। विस्तारकों ने प्रतिरोध को समाप्त कराते हुए कार्यशाला में शामिल कराया गया।

सामने आई कड़वाहट

कार्यक्रम से इतर एक कार्यक्रम में खासी कड़वाहट सामने आ गई। एक विधायक को बोलने से रोक दिया गया तो मामला गर्म हो गया। हलांकि बाद में मान मनौव्वल के बाद मामला खत्म हुआ। जिले की सांसद नहीं हुईं शामिल

: जिले में पांच जिलों के कार्यशाला में बांदा के सांसद एवं हमीरपुर के सांसद ने प्रतिभाग किया लेकिन जिले की सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री महामंडलेश्वर निरंजन ज्योति शामिल नहीं हुईं। जिस पर बताया गया कि वह कुंभ मेले में हैं।

डिग्री कॉलेज का पठन पाठन हुआ प्रभावित

: एमजी डिग्री कॉलेज में आयोजित कार्यशाला से कॉलेज का पठन पाठन प्रभावित रहा है। पार्टी के कार्यक्रम और केंद्रीय पुलिस के छावनी बनाए जाने से कमरे आहरित कर लिए गए हैं। जिसके चलते मैदान में पठन पाठन कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.