Move to Jagran APP

बेटे की बेरुखी से वृद्ध दंपती ने फांसी लगाकर जान दी

फोटो नंबर 567 दुखद -चिलवल के पेड़ में साड़ी के एक-एक छोर से लटकते मिले शव -र

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 12:50 AM (IST)
बेटे की बेरुखी से वृद्ध दंपती ने फांसी लगाकर जान दी
बेटे की बेरुखी से वृद्ध दंपती ने फांसी लगाकर जान दी

फोटो नंबर : 5,6,7

loksabha election banner

दुखद

-चिलवल के पेड़ में साड़ी के एक-एक छोर से लटकते मिले शव

-राहगीरों ने पुलिस को खबर, बेटे से पुलिस कर रही पूछताछ संवाद सूत्र, जहानाबाद (फतेहपुर) : जहानाबाद-रोटी मार्ग पर स्थित चिलवल के पेड़ में साड़ी के एक-एक छोर से वृद्ध दंपती ने बेटे की बेरुखी से परेशान होकर फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। राहगीरों ने दोनों के शव पेड़ से लटकते देखा तो सनसनी फैल गई, जिससे भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने दिवंगत दंपती के बेटे को पकड़कर पूछताछ कर रही है।

जहानाबाद थाने के कपिलिया गांव निवासी 74 वर्षीय उत्तम प्रसाद का पुत्र सुनील से कई दिनों से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार की शाम पारिवारिक कलह से परेशान होकर वृद्ध अपनी 72 वर्षीय पत्नी सावित्री के साथ घर से सुबह 11 बजे निकल आए। इसके बाद गांव से बाहर दक्षिण दिशा में जहानाबाद-रोटी मार्ग पर जहानाबाद कोड़ा निवासी अल्लू के खेत में खड़े चिलवल के पेड़ के नीचे बैठ गए। आनेजाने वाले राहगीरों ने दंपती को यहां पर बैठे भी देखा। शाम 6 बजे दंपती का शव साड़ी से फांसी के फंदे में एक-एक छोर से लटकते हुए राहगीरों ने देखा। सूचना पर थाना प्रभारी संजू संधू मौके पर पहुंचे। वृद्ध की जेब से मिले आधार कार्ड से दंपती की शिनाख्त हुई। पुलिस के बुलाने पर पुत्र ने दोनों की शिनाख्त की।

सीओ योगेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत का वजह हैंगिग आई है। ग्रामीणों से पता चला है कि बेटे से अक्सर विवाद होता था, जिससे अनुमान है कि गृहकलह से परेशान होकर जान दी है। बेटे भी पूछताछ की जा रही है, लेकिन कोई खास बात उभरकर सामने नहीं आई है।

...............................

इंसेट मौत पर उठ रहे सवाल

कपिलिया गांव निवासी राम प्रसाद व उसकी पत्नी सावित्री देवी के एक साथ फांसी के फंदे पर झूलकर जान देने की घटना को लेकर लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं। दोनों के पैर घुटनों के बल जमीन पर थे। लोग इसे आत्महत्या मानने को तैयार नहीं थे। घटना को तरह-तरह की चर्चाएं भी थीं।

......................

उपज बिक्री के रुपये ले लेता था

गांव के लोगों की मानें तो वृद्ध दंपती बेटे से काफी प्रताड़ित थे। उत्तम प्रसाद के हिस्से में ढाई बीघा जमीन थी। हालांकि दंपती बेटे सुनील के साथ ही रहते थे, लेकिन खेत की उपज की बिक्री के रुपये सुनील पिता से ले लेता था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कई बार तकरार भी हुई थी। गांव के लोगों को कहना था कि अनुमान है कि इसी से परेशान होकर दंपती ने खुदकुशी का रास्ता चुना। ......................

.. तो थाने में बेटे की शिकायत की थी

ग्रामीणों के बीच चर्चा रही कि वृद्ध दंपती अपने पुत्र की शिकायत लेकर थाने भी गए थे। हालांकि पुलिस दंपती की बात को लेकर गंभीर नहीं हुई और उन्हें टरका दिया। जिससे उनको आत्महत्या जैसे घातक कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस बाबत सीओ योगेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि दंपती थाने कभी पुत्र की शिकायत लेकर नहीं गए हैं। अगर गए होते तो पुलिस हस्तक्षेप करती और यह दुखद घटना नहीं होती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.