Move to Jagran APP

मानसून की बारिश राहत संग लाई आफत

जागरण टीम फतेहुपर बरसात से पूर्व जल निकासी के तमाम निर्देश दिए जाते हैं। इसके बावजूद

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 07:18 PM (IST)
मानसून की बारिश राहत संग लाई आफत

जागरण टीम, फतेहुपर : बरसात से पूर्व जल निकासी के तमाम निर्देश दिए जाते हैं। इसके बावजूद शुक्रवार को हुई बारिश से शहर से लेकर गांव तक के गलियारे उफना गए। जिम्मेदार हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। शहर के रानी कालोनी रोड पर हल्की बरसात से जलभराव की समस्या खड़ी हुई। नगर पालिका का नाला सफाई अभियान टांय-टांय फिस्स हो गया। इसी तरह मुराइन टोला, गढ़ीवा, इसाइनपुरवा, शादीपुर की गलियां बरसात के पानी से उफना गईं। ऐसे में मानसून की बारिश राहत संग आफत लेकर आई है।

loksabha election banner

बिदकी में बारिश से बिदकी के मेन बाजार, खजुहा चौराहा, नजाही रोड, ललौली रोड, लंका केवटरा, तहसील के पीछे नई बस्ती व सम्राट मोड़ में सड़कों पर जलभराव हो गया। जहानाबाद कस्बे के लालूगंज से साढ़ मोड़ तक तथा मलिकपुर रमचौरा में भी जलभराव से भी लोग परेशान दिखे। बकेवर कस्बे के कुड़नी रोड पर जलभराव होने से वाहन चालकों और पैदल वाले राहगीरों को दिक्कतें हुई। अमौली व जाफरगंज तथा औंग क्षेत्र में सारा दिन रिमझिम बारिश गांवों के गलियारों में पानी भर गया। उधर खागा तहसील क्षेत्र में दोपहर हुई झमाझम बारिश से गर्मी व उमस से लोगों को राहत मिली। बरसात के दौरान बिजली कटौती से जहां परेशानी हुई वहीं छोटे बच्चों ने बारिश की बूंदों का आनंद उठाया। मानू का पुरवा, नौबस्ता रोड पर नालियों के ऊपर से बारिश का पानी बहने लगा। सड़क पर पानी भरने से राहगीरों को जलभराव के बीच से गुजरना पड़ा। किशुनपुर, खागा, हथगाम, प्रेमनगर व छिवलहा कस्बा स्थित बाजारों में जलभराव की दिक्कत हुई। प्रेमनगर-भादर रोड पर कस्बा के अंदर सड़क ध्वस्त होने की वजह से जबरदस्त जलभराव की मुश्किल से जूझे। महिला की कच्ची कोठरी ढही

विजयीपुर ब्लाक के कठरिया गांव में शुक्रवार सुबह ज्ञानमती पत्नी स्व. सुरेश दर्जी की कच्ची कोठरी ढह गई। उक्त महिला अकेले ही घर पर रहती हैं। मलबा समेटने तथा गृहस्थी दोबारा सहेजने में पड़ोस के लोगों ने महिला की मदद करते हुए उन्हें ढांढ़स बंधाया। पीड़िता ने बताया कि उन्होंने कई बार सरकारी मदद के लिए आवेदन किया। आज तक विधवा पेंशन या फिर पक्का आवास की सुविधा दिलाने के लिए पहल नहीं हुई। प्रधान से भी उक्त महिला ने मदद की गुहार लगाई, कोई सुनवाई नहीं हो रही है। फाल्ट के चलते गुल रही बिजली

नगर के किशुनपुर रोड पर आरओबी के नजदीक लगे खंभे की 11 हजार वोल्ट भूमिगत केबल में फाल्ट होने से दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक बिजली गुल रही। हथगाम, रसूलपुर सानी, किशुनपुर पावर हाउस से संचालित फीडरों में बारिश की वजह से घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.