Move to Jagran APP

अवैध शराब व शस्त्रों का करें सफाया: आईजी

- होली व चुनाव के चलते पुलिस को किया जाए चुस्त - असामाजिक तत्वों को एक लाख रुपये से करें पा

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 11:26 PM (IST)
अवैध शराब व शस्त्रों का करें सफाया: आईजी

- होली व चुनाव के चलते पुलिस को किया जाए चुस्त

loksabha election banner

- असामाजिक तत्वों को एक लाख रुपये से करें पाबंद जागरण संवाददाता, फतेहपुर : पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज परिक्षेत्र मोहित अग्रवाल रविवार को एक दिनी दौरे पर जिले आए और कानून व्यवस्था सहित होली पर्व एवं लोकसभा चुनाव की तैयारियों की गहन समीक्षा की। उन्होंने कहाकि होली का पर्व शांति पूर्वक से निपटे इसके लिए शराब की दुकानों और अवैध कारोबारियों को चिन्हित करते हुए जांच पड़ताल तेज करें। होलिका दहन का भौतिक सत्यापन अवश्य कर लें और कोई नई होली न जलाई जाए। कहा कि शराब के ठेकों व शस्त्र की दुकानों का औचक निरीक्षण किया जाए।

आईजी स्थानीय पुलिस लाइन सभागार में एसपी कैलाश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक पूजा यादव, क्षेत्राधिकारियों, थानाध्यक्षों,चुनाव सेल प्रभारियों के साथ बैठक करते हुए दिशा निर्देश दिए। कड़े शब्दों में कहाकि होली और लोकसभा चुनाव को देखते हुए कड़े और कठोर कदम उठाने में कोताही न बरती जाए। आबकारी विभाग की मदद लेकर अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाएं। अधिक से अधिक अवैध शस्त्रों को बरामद करें और गुंडाएक्ट के अपराधियों के खिलाफ नोटिस जारी कर जिला बदर की कार्रवाई करें। कहा कि जिस रोड पर ज्यादा आवागमन हो वहां पर आकस्मिक चेकिग कराई जाए। पिछले वर्षों में चुनाव के दौरान चुनाव संबधी जो मुकदमें लिखे गए हों उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जाए। जिन केंद्रों में राजनीतिक विद्वेष हो उन बूथों को चिहित कर ऐसे लोगों को चिहित किया जाए जो वोटरों को प्रभावित कर सकते हैं। निरोधात्मक कार्रवाई के दौरान असामानजिक तत्वों को कम से कम एक लाख रुपए की धनराशि से पाबंद किया जाए। लूट, डकैती, महिला अपराध एससी-एसटी के होने वालों अपराधों पर अंकुश लगाएं। जवानों को छोटे वाहन मुहैया कराएं

खागा : नगर के विजयनगर मोहल्ला स्थित गिरजा देवी महिला महाविद्यालय में आईजी ने फोर्स ठहराव का निरीक्षण किया। डिग्री कालेज प्रांगण में ठहरे जवानों के लिए बिजली, स्वच्छ पेयजल, शौचालय तथा साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। एसपी कैलाश सिंह को निर्देश दिया कि चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुस्तैद जवानों को छोटे वाहन मुहैया कराए जाएं। जिन कमरों में जवानों को ठहराया गया है, वहां स्वच्छता का विशेष ध्यान दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.