Move to Jagran APP

प्रशासनिक अनदेखी से कोरोना को लेकर बढ़ी बेफिक्री

जागरण संवाददाता फतेहपुर कई गैर प्रांतों में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बावजूद लोग सबक

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 08:45 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 08:45 PM (IST)
प्रशासनिक अनदेखी से कोरोना को लेकर बढ़ी बेफिक्री
प्रशासनिक अनदेखी से कोरोना को लेकर बढ़ी बेफिक्री

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : कई गैर प्रांतों में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बावजूद लोग सबक नहीं ले रहे हैं। बाजार, मॉल और भीड़भाड़ वाली जगहों में ठसाठस भीड़ के बीच इक्का-दुक्का लोग ही मास्क लगाए दिखते हैं। जागरूकता के अभाव में लोग खुद और समाज के लोगों की जान के दुश्मन बने हुए हैं। प्रशासनिक सख्ती भी इन दिनों नहीं दिखाई दे रही है।

loksabha election banner

बीते मार्च माह से कोरोना का संकट देखने और झेलने के बावजूद लोगों में जागरूकता का अभाव दिख रहा है। शुक्रवार को शहर के व्यस्ततम बाजार चौक सहित जिले में लोग शारीरिक दूरी के पालन के बिना खरीदारी और काम निपटाते हुए नजर आए। महिला, पुरुष और बच्चे बिना मास्क के घूमते हुए नजर आए। दफ्तर हो या फिर बाजार में लोगो में कोरोना संक्रमण के प्रति पैदा हुआ भय अब गायब सा हो गया है। महाराष्ट्र आदि प्रांतों में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से पैर पसारे हैं। वहां की सरकार को लॉकडाउन करना पड़ रहा है।

मॉल में गाइडलाइन का नहीं होता पालन

शहर में खुले मॉल भी कोविड के संक्रमण से बेफिक्र हैं। लोगों का बिना परीक्षण के मॉल से आना-जाना हो रहा है। शारीरिक दूरी के मानक को भी दरकिनार किए हुए हैं। मॉल पहुंचने वालों में दस फीसद ही लोग मास्क लगा रहे हैं। बिना मास्क के प्रवेश की बाध्यता का मानक भी माल पूरा नहीं कर रहे हैं।

बैंक शाखाओं और दफ्तरों में कोई रोक टोक नहीं

जिले में संक्रमण के नियंत्रण में होने के चलते मौजूदा समय में बैंक शाखाओं और दफ्तरों में इसका भय नहीं दिख रहा है। न तो किसी जगह तापमान मापने की मशीन दिखाई दे रही है और न ही सैनिटाइजेशन की व्यवस्था है। लोग खुले आम बिना मास्क के अपना काम निपटा रहे हैं। न रोकने टोकने वाले सजग हैं और न ही लोग खुद कोरोना की गाइड लाइन का पालन करने की इच्छा रख रहे हैं। सजग हो निभाएं जिम्मेदारी, तभी भागेगी बीमारी

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. गोपाल कुमार माहेश्वरी का कहना है कि बीमारी अभी देश से भागी नहीं है। प्रदेश और जिले में कोरोना संक्रमण खासा नियंत्रण में है। सजग होकर हर व्यक्ति को जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभानी होगी। जहां पर लापरवाही बरती जा रही है वहां पर कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसलिए सभी से उनकी अपील है कि घर से निकलते समय मास्क का उपयोग करें। हाथों को साबुन से धोकर सैनिटाइजेशन करते रहे। भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से यथासंभव परहेज करें। इससे खुद संक्रमण से बचेंगे तो कोरोना की बीमारी समाज में नहीं फैल पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.