Move to Jagran APP

दहेज हत्यारोपी को हिरासत में लेकर विवेचना शुरु

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर क्षेत्र के सीओ सिटी कार्यालय रोड आदर्श नगर इलाके में एक

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 19 May 2018 06:00 PM (IST)
दहेज हत्यारोपी को हिरासत में लेकर विवेचना शुरु
दहेज हत्यारोपी को हिरासत में लेकर विवेचना शुरु

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर क्षेत्र के सीओ सिटी कार्यालय रोड आदर्श नगर इलाके में एक दिन पूर्व रात को नवब्याहता ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। मकान की तीसरी मंजिल की रे¨लग में संदिग्ध हालात में फांसी पर लटकने से हुई मौत के प्रकरण में ससुराल-मायके पक्ष की झड़प बाद पुलिस हिरासत में पति से पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

बताते चलें कि मलवां थाने के लिलम्बरपुर मजरे कुरस्तीकला गांव निवासिनी 23 वर्षीय पारुल पटेल पुत्री विश्राम ¨सह की शादी 16 फरवरी 2017 को औंग थाने के परसदेपुर गांव निवासी रवींद्र वर्मा के बेटे विकास वर्मा निवासी आदर्शनगर कोतवाली के साथ हुई थी। पारुल का पति शहर के आदर्शनगर में स्थित मकान के नीचे कम्प्यूटर व लोकवाणी केंद्र की दुकान खोले है। एक दिन पूर्व संदिग्ध हालात में पारुल मकान की तीसरी मंजिल की रे¨लग में अंगौंछे से फांसी पर लटकी मिली थी। मृतका के पिता विश्राम ¨सह ने सदर कोतवाली में बेटी के पति विकास वर्मा, ससुर रवींद्र कुमार व सास शिवकुमारी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा कायम कराकर तहरीर में स्पष्ट किया है कि उक्त ससुरालीजन शादी के बाद से रुपयों को लेकर बेटी को प्रताड़ित करते थे अभी कुछ दिन पहले एक लाख रुपए भी दिए गए थे लेकिन अब ससुरालीजन पांच लाख रुपए और मांग रहे थे।

हालांकि विवेचना में कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़े विकास वर्मा का कहना था कि वह बेकसूर है। एक हफ्ते से पत्नी किसी बात को लेकर गुमसुम रहती थी और कुछ पूछने पर बताती नहीं थी। गुरुवार को रात कमरे से निकलकर कब उसने खुदकशी कर ली, वह भी नहीं जान सका। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिकित्सकीय टीम ने हैं¨गग स्पष्ट की है।

उपनिरीक्षक की चचेरी बहन थी पारुल

- लिलम्बरपुर निवासी विश्राम ¨सह की बेटी पारुल पटेल के चार भाई व चार बहनें हैं। भाई देवेंद्र, वीरेंद्र, ज्ञानेंद्र, विकास ने कहा कि दहेज के कारण बहन को मार दिया। वैसे मृतका के चचेरे भाई धीरेंद्र ¨सह कानपुर देहात के अकबरपुर में पुलिस उपनिरीक्षक के पद पर तैनात हैं। शहर कोतवाल आरके ¨सह का कहना था कि अकबरपुर उपनिरीक्षक की चचेरी बहन के प्रकरण में सीओ सिटी कपिल देव मिश्र विवेचना कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.