Move to Jagran APP

पालिका मंडी में सजेगी पटाखा दुकानें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : बीते सालों की तरह शहर में जगह- जगह पटाखे की दुकाने नहीं स

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 11:14 PM (IST)
पालिका मंडी में सजेगी पटाखा दुकानें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : बीते सालों की तरह शहर में जगह- जगह पटाखे की दुकाने नहीं सज पाएंगी। जिला प्रशासन के निर्देश पर पालिका प्रशासन की सब्जी मंडी में तीन दिन के लिए पटाखा मंडी लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए पटाखा व्यापारियों को पहले आवेदन करना होगा इसके बाद फिर लाटरी पद्धति से दुकानों का आवंटन किया जाएगा। सब्जी मंडी में फुटकर पटाखे की दुकान को सजाने के लिए व्यापारियों को 14000 अथवा 15000 रुपये अदा करने होंगे।

loksabha election banner

नवीन मार्केट के पीछे बनी सब्जी मंडी एकबार फिर से पटाखों की बिक्री में गुलजार होगी। पालिका इस वैकल्पिक मंडी से भारी रकम वसूलेगी। मुराइन टोला मंडी में दुकान नंबर 1 से 11, 56 से 60, 66,67 से 74 का तीन दिन का किराया 5,000 रुपये निर्धारित किया है जबकि 12 से 23, 46 एवं 46, एवं 76 से 62 तक का किराया 4,000 रुपये निर्धारित किया गया है। दुकानें 5 से 7 नवंबर तक फुटकर पटाखे की बिक्री के लिए संचालित की जाएंगी। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी एवं एएसडीएम मनोज झा ने बताया कि डीएम के निर्देश पर शहर में एक ही स्थान पर फुटकर पटाखे की बिक्री हो पाएगी। इसके लिए रविवार को दिनभर आवेदन लिए जाएंगे। निर्धारित समय में आवेदन न करने वालों के प्रत्यावेदन पर कोई विचार करना संभव नहीं होगा। इसके साथ ही प्लास्टिक के कैरी बैग का उपयोग नहीं हो पाएगा। पटाखों को ले जाने के लिए कैरीबैग पालिका प्रशासन बाजार दर पर मुहैया कराएगा। जेनरेटर की सुविधा पर देने होंगे दस हजार रुपये

पटाखा मंडी में दुकान सजाने और फिर उसमें पालिका की प्रकाश व्यवस्था पाने के लिए व्यापारियों को खासी जेब हल्की करनी पड़ेगी। पालिका ने इसके लिए जेनरेटर लगाने का फैसला किया है। प्रकाश की सुविधा मांगने वाले व्यापारियों को इसके लिए दस हजार रुपये अदा करने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.