Move to Jagran APP

कमिश्नर ने पकड़ी कमी, हर बोरे में एक किलो ज्यादा की तौल

जागरण संवाददाता फतेहपुर एक दिवसीय दौरे पर जिले आए कमिश्नर संजय गोयल ने पहले तो अफसरों

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 08:06 PM (IST)
कमिश्नर ने पकड़ी कमी, हर बोरे में एक किलो ज्यादा की तौल

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : एक दिवसीय दौरे पर जिले आए कमिश्नर संजय गोयल ने पहले तो अफसरों से विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली। निर्माणाधीन कार्यों के बारे में गुणवत्ता व समय बद्धता का निर्देश देने के साथ ही वह अचानक धान खरीद की पड़ताल करने निकल गए। वह थरियांव के सीतापुर केंद्र पहुंचे यहां किसानों से धान की तौल में एक किलो ज्यादा धान लेने की कमी पकड़ी। इस स्थिति के लिए पीसीएफ के जिला प्रबंधक से जरिए डीएम स्पष्टीकरण तलब किया।

loksabha election banner

हसवा ब्लाक की सीतापुर साधन सहकारी समिति राजकीय धान क्रय केंद्र खुले हैं। यहां पहले व दूसरे केंद्र में कमिश्नर ने स्वयं पड़ताल की। भरे बोरों की तौल कराई तो क्रमश: 41 किलो 430 ग्राम व 41 किलो 440 ग्राम धान पाया गया। यह तय मानक से करीब एक किलोग्राम अधिक था। यहां पर उन्होंने कृषक बाबू सिंह व सत्य प्रकाश के मोबाइल पर बात कराकर जानकारी ली जिसमें पाया गया कि एक कृषक का टोकन खो गया है और दूसरे का सत्यापन नही हुआ है। केंद्र प्रभारी को निर्देश दिए कि किसानों से बात करके धान की तत्काल तौल कराएं। तीन दिन के अंदर मजदूरों की संख्या बढ़ाकर लंबित तौल खत्म कराने और बोरों की कमी दूर कराने की बात कही।

उन्होंने पल्लेदारी के लिए कितने रुपये रुपये लिए जा रहे हैं इसकी पुष्टि किसानों से की। स्टाक रजिस्टर को देखा और प्रतिदिन अपडेट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन किसानों को टोकन दिया जा रहा है उसी तिथि में धान की तौल की जाए ताकि किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत या परेशानी न हो । इस मौके पर सीडीओ सत्य प्रकाश, एडीएम न्यायिक धीरेंद्र सिंह, एसडीएम सदर एनपी मौर्य, डिप्टी आरएमओ अवनीश झा व अनेक किसान मौजूद रहे। स्थिति पर एक नजर

केंद्र का नाम------तौल ----------उठान

प्रथम केंद्र ------3844 क्विंटल ---------2860 क्विंटल

द्वितीय केंद्र-----2642 क्विंटल---------1720 क्विंटल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.