Move to Jagran APP

सीएचसी में तैनात लिपिक और वार्ड ब्वाय का तबादला

संवाद सहयोगी बिदकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के लिपिक और वार्ड ब्वाय के मामले

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 06:29 PM (IST)
सीएचसी में तैनात लिपिक और वार्ड ब्वाय का तबादला

संवाद सहयोगी, बिदकी : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के लिपिक और वार्ड ब्वाय के मामले में अब स्वास्थ्य विभाग ने डैमेज कंट्रोल शुरू किया है। सीएचसी बिदकी की स्थितियों को भांपकर सीएमओ डॉ. गोपाल माहेश्वरी ने लिपिक को जहानाबाद तथा वार्ड ब्वाय को एडिशनल पीएचसी छिवलहा में तबादला कर दिया है। दोनों कर्मचारियों को तबादला व रिलीविग आदेश डाक से घर भेजे गए हैं।

loksabha election banner

दो माह पूर्व वार्ड ब्वाय और लिपिक के बीच हुई मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद लिपिक कल्लू ने वार्ड ब्वाय व एक सहयोगी पर मारपीट तथा एससी-एसटी का मुकदमा पंजीकृत कराया था। उधर, वार्ड ब्वाय की पत्नी ने भी एक मुकदमा लिपिक पर दर्ज कराया था। वहीं, स्वास्थ्य विभाग भी डिप्टी सीएमओ के जरिए प्रकरण की जांच करा रहा है। ऐसे में सीएचसी का काम प्रभावित होता देख सीएमओ ने दोनों कर्मचारियों को सीएचसी से हटा कर डैमेज कंट्रोल शुरू किया है। अहम बात यह है कि हाल ही वार्ड ब्वाय ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जहर खाकर जान देने का भी प्रयास किया था। सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सुनील चौरसिया ने बताया कि वार्ड ब्वाय को स्थानांतरण और रिलीविग आदेश डाक से घर भेजा गया है। उधर, स्थानांतरित कनिष्ठ लिपिक कल्लू बाबू के स्थान पर जहानाबाद सीएचसी के बाबू आरके मिश्रा का स्थानांतरण सीएचसी में किया गया है। दोनों को दो दिन में चार्ज छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.