Move to Jagran APP

चौक बाजार जाना है तो रास्ता बदल दें

प्रश्न परीक्षा को सोचकर जो भी पढ़ा जाता है उसे भूल जाते हैं इससे कैसे निकलें। हर्ष कुमार पीएसी कॉलोनी उत्तर परीक्षा ज्यादा पढ़ने के चलते सब कुछ भूल जाते हैं। अधिकता हर किसी चीज की खराब होती है। इससे आत्म विश्वास गिरने लगता है। हर परीक्षार्थी को इससे उबरना होगा। हमें पूरे पाठ्यक्रम और विषयों पर यह आत्म मंथन करना होगा कि कौन सा पार्ट कमजोर है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:08 AM (IST)
चौक बाजार जाना है तो रास्ता बदल दें
चौक बाजार जाना है तो रास्ता बदल दें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर के पत्थर कटा से चौक बाजार और वर्मा चौराहे से चौक बाजार को जाने वाले रास्तों में हो रहा नाला निर्माण परेशानी का सबब बना हुआ है। नाला निर्माण के चलते मिट्टी के बड़े बड़े ढेर जाम का कारण बने हुए हैं। जिससे जाम की स्थिति पैदा होती है लोग गलियों का सहारा लेकर दूरी नाप रहे हैं। वहीं सड़कों में खड़ा गंदा पानी लोगों को परेशानी में डाल रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदारों को जनता की यह परेशानी दिखाई नहीं दे रही है। जिससे लोगों में गुस्सा भरा हुआ है।

loksabha election banner

नाला निर्माण का कार्य शहर के विभिन्न हिस्सों में चल रहा है जिसमें चौक बाजार जाने के दो रास्तों में हो रहे नाला निर्माण लोगों को ज्यादा दिक्कत दे रहा है। सकरे रास्ते में मिट्टी के ढेर ठेकेदार द्वारा 10-10 दिन नहीं हटाए जा रहे हैं। लोगों के द्वारा एतराज करने पर भी हीलाहवाली की जा रही है। सड़कों को काटकर गंदे पानी को बहाव दिया गया है जिससे आवागमन परेशानी वाला हो गया है। फिसलन युक्त रास्ते से गुजरने वाले अनियंत्रित होकर चोटिल हो रहे हैं।

........................

स्थान : वर्मा चौराहा चौक रोड

दूरी : 470 मीटर

लागत : 16 लाख रुपये

पूर्व में नाली निर्माण : 30 साल पूर्व

....................

स्थान : पत्थरकटा चौक रोड

दूरी : 520 मीटर

लागत : 21 लाख रुपये

पूर्व में नाली निर्माण : 40 साल पूर्व

....................

नाला निर्माण के लिए की गई खोदाई और उससे निकली मिट्टी गीली होती है जिसके चलते तुरंत नहीं हटाई जा सकती है लेकिन ठेकेदारों को निर्देशित किया गया है कि वह मिट्टी का उठान समय से करवाएं। कुछ मिट्टी का हिस्सा नाले के खाली स्थान की भराई के लिए भी रोका जाता है। नाला निर्माण के बाद संकरे रास्ते भी चौड़े नजर आएंगे। पूर्व में अतिक्रमण हटाकर किए गए चिन्हांकन के आधार पर नाला निर्माण कराया जा रहा है। आने वाले समय में हो रही दुश्वारियां लोगों भूल जाएंगे जब चौड़ी सड़क मिलेगी।

मीरा सिंह, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.