संवाद सहयोगी, बिदकी (फतेहपुर) : नगर के कुंवरपुर रोड स्थित एक गेस्ट हाउस में शादी समारोह के दौरान हलवाई से नोकझोंक होने पर कुछ बरातियों ने उसे पीट दिया, जिस पर हलवाई ने बरातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। भगदड़ के बीच रसोई गैस भट्ठी में चढ़ी कढ़ाई पलट जाने से खौलते तेल की चपेट में आकर बरातियों समेत पांच लोग झुलस गए, जिन्हें सीएचसी में भर्ती कराय गया।

जाफरगंज थाने के खुंटाझाल गांव निवासी दलजीत सिंह की पुत्री की शादी गाजीपुर थाने के अयाह गांव निवासी गोलू के साथ तय हुई। दोनों पक्षों ने बिदकी के कुंवरपुर रोड स्थित एक गेस्ट हाउस से कार्यक्रम करने की सहमति बनी। रविवार शाम उसी गेस्ट हाउस श्री पैलेस में गाजेबाजे के साथ बरात पहुंची। अगवानी शुरू होने से पहले ही खाना शुरू हो गया। खाने के स्टॉल पर पहुंचे कुछ बरातियों का हलवाई सहादेव सिंह के साथ विवाद हो गया। विवाद कर रहे बरातियों को रोका गया, लेकिन तब तक बरातियों ने मारपीट शुरू कर दी। हलवाई को पिटता देखकर दोनों पक्षों के मध्य भगदड़ मच गई और खाना बना रहे कर्मचारी काम छोड़कर भाग खड़े हुए।

अफरा-तफरी के दौरान रसोई गैस भट्ठी के पास फिर कुछ बराती पहुंचे और हलवाई को पीटने लगे। विरोध करते हुए हलवाई व उसके सहयोगियों ने पूड़ी निकालने वाले झांझे को कढ़ाई से निकालकर बरातियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। इसी बीच गैस भट्ठी पर चढ़ी कढ़ाई में खौल रहा तेल पलट गया। इससे कई बराती खौलते तेल की चपेट में आकर झुलस गए। आग से झुलसे बरातियों में खूंटाझाल गांव निवासी मनमोहन सिंह, गाजीपुर थाने के अयाह गांव निवासी आदित्य सिंह, संतोष सिंह, फतेहपुर के अशोक नगर निवासी अरुण सिंह, अभिषेक सिंह रहे। इन बरातियों को मारपीट में चोटें भी आईं थी। विवाद के बाद वह सभी खिसक गए। घटना से आधे घंटे तक पूरे गेस्ट हाउस में अफरा-तफरी का माहौल रहा। किसी पक्ष ने नहीं दी तहरीर

बिदकी कोतवाली प्रभारी नंदलाल सिंह ने बताया कि झगड़े की सूचना मिली थी, लेकिन किसी पक्ष से कोई तहरीर नहीं दी है, तहरीर मिलेगी तो कार्रवाई होगी। छानबीन करने में पता चला है कि झगड़े के बाद बरातियों व जनातियों के मध्य वैवाहिक कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ और वर पक्ष सोमवार को सुबह वधू को विदा कराकर ले गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस