Move to Jagran APP

फतेहपुर में बवाल, गोकशी पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ के बाद लगाई आग Fatehpur News

फतेहपुर के बेहटा गांव में घटना के बाद पहुंचे कई गांवों के लोग जानकारी पर फोर्स के साथ डीएम एसपी ने पहुंचकर संभाले हालात।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 12:08 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 06:46 PM (IST)
फतेहपुर में बवाल, गोकशी पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ के बाद लगाई आग Fatehpur News
फतेहपुर में बवाल, गोकशी पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ के बाद लगाई आग Fatehpur News

फतेहपुर, जेएनएन। बेहटा गांव में सोमवार को गोकशी की घटना के बाद दूसरे दिन सुबह तालाब के पास मांस से भरी बोरी मिलने से आक्रोश फैल गया। जानकारी होते ही कई गांवों से लोग एकत्र हो गए और पास के मदरसे में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी। इससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई और दूसरे पक्ष के लोग भी सड़क पर उतर आए। सूचना मिलते ही फोर्स लेकर एसपी और डीएम गांव पहुंच गए और लोगों से बातचीत करके स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास शुरू किया।

loksabha election banner

बेहटा गांव में सोमवार को गोकशी की घटना के बाद से तनाव की स्थिति बन गई थी। इसके चलते गांव में रात को पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। मंगलवार की सुबह तालाब की ओर गई महिलाओं ने मांस से भरी बोरी पड़ी देखी।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मांस से भरी बोरी बरामद कर ली। गोकशी की जानकारी होते ही उरदौली, शाहबाजपुर, खंझाहालपुर, फरीदपुर, धानेमऊ, गौरी आदि गांव से बड़ी संख्या में लोग बेहटा गांव आ गए।

ग्रामीणों ने पुलिस से गोकशी करने वालों को गिरफ्तारी न किये जाने को लेकर विरोध जताया और पास के मदरसे में गोमांस रखा होने की बात कही। इसके बाद भीड़ ने मदरसे में धावा बोल दिया।

मदरसे के अंदर एक कमरे से गोवंश का सिर व मांस मिलने से भीड़ का गुस्सा बढ़ गया। भीड़ ने मदरसे में तोडफ़ोड़ करते हुए आग लगा दी। क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त होने और हालात बेकाबू होने पर पुलिस ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी।

डीएम संजीव कुमार सिंह, एसपी रमेश, एएसपी पूजा यादव, सीओ अभिषेक तिवारी, एसडीएम विजय शंकर तिवारी भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंच गए। क्यूआरटी के साथ कई थानों का भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

डीएम व एसपी गांव में मार्च करके लोगों को शांत करने का प्रयास कर रहे हैं। गांव में तनाव का माहौल बना है। पुलिस ने गोकशी के मामले में मुस्ताक व मुन्नू शाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दोनों फरार आरोपितों की तलाश के लिए पुलिस दबिश दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.