Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक खबरें वायरल करने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता फतेहपुर 5जी नेटवर्क के ट्रॉयल से रेडिएशन फैलने में हो रही मौतों

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 06:17 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक खबरें वायरल करने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : 5जी नेटवर्क के ट्रॉयल से रेडिएशन फैलने में हो रही मौतों की भ्रामक खबरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर शासन ने गंभीरता से लिया है। अपर पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था (एडीजी) प्रशांत कुमार ने पत्र जारी कर ऐसी खबरों को पूरी तरह से भ्रामक व निराधार बताया है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया सेल से शासन के एडीजी की ओर से जारी पत्र में फेसबुक, वाट्सएप और अन्य इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से प्रदेश के कई हिस्सों में 5जी ट्रायल से रेडिएशन फैलने से मृत्यु होने की अफवाह फैल रही है। इसी तरह इटली में कोविड से मरे व्यक्ति को पोस्टमार्टम के बाद रेडिएशन से मृत्यु होने की बात फैलाई जा रही है। इसके अलावा बनारस के युवक की बिहार के किसी व्यक्ति की वार्ता वायरल हो रही है। इस तरह की भ्रामक खबरों से ग्रामीण क्षेत्रों में टावर को बंद करवाने व उखाड़कर फेंकने जैसी अफवाह भी फैलाई जा रही है जबकि यह खबरें पूरी तरह से असत्य हैं। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि भ्रामक खबर इंटरनेट सोशल मीडिया पर फैलाई गई तो पोस्ट करने वाले पर सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.