Move to Jagran APP

सेना भर्ती दौड़ में उन्नाव के 380 अभ्यर्थी सफल

जागरण संवाददाता फतेहपुर सेना भर्ती में मंगलवार का दिन उन्नाव जिले की सदर बीघापुर और सफीपुर तहसील के नाम रहा। भर्ती में शामिल होने पहुंचे 260 युवा जहां प्री हाइट में बाहर हो गए तो तो 3

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 06:03 AM (IST)
सेना भर्ती दौड़ में उन्नाव के 380 अभ्यर्थी सफल
सेना भर्ती दौड़ में उन्नाव के 380 अभ्यर्थी सफल

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : सेना भर्ती रैली में मंगलवार को उन्नाव के युवाओं ने दम दिखाया। इस दौरान दौड़ में 380 युवा सफल घोषित किए गए। इसके अलावा हमीरपुर, गोंडा और बंादा के 180 अभ्यर्थियों का चिकित्सीय परीक्षण किया गया। पूरी प्रक्रिया पर भर्ती निदेशक कर्नल आशुतोष ने पैनी नजर रखी।

loksabha election banner

भर्ती रैली में मंगलवार को उन्नाव जिले की सदर, बीघापुर और सफीपुर तहसील के अभ्यर्थियों की दौड़ थी। इसके लिए युवाओं ने एक दिन पहले से ही डेरा डाल लिया था। रात तकरीबन सवा बारह बजे पीएसी मैदान के खंभापुर गेट से युवाओं को प्रवेश दिया गया। इसके बाद ट्रेडमैन, टेक्निकल, क्लर्क और नर्सिंग असिस्टेंट के पदों के लिए आए युवाओं को अलग-अलग बैच में खड़ा किया गया। सुबह साढ़े छह बजे दौड़ शुरू होने से पहले भर्ती निदेशक ने एक चक्कर लगाकर ट्रैक का परीक्षण किया। इसके बाद कर्नल विनीत बाजपेई ने दौड़ शुरू कराई गई। प्री हाइट के चलते 260 अभ्यर्थियों के बाहर होने के बाद 3899 युवा 15 बैचों में दौड़े। इनमें से पांच मिनट 45 सेकेंड में 1.6 किमी की दौड़ पूरी करने वाले 380 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.