Move to Jagran APP

UP News: फतेहपुर में नदी किनारे युवक के मुंह में कपड़ा बांध बोरे में भरकर जिंदा फूंका, 3 क‍िमी तक द‍िखा खून

यूपी के फतेहपुर में शुक्रवार को एक द‍िल दहला देने वाला मामला सामने आया। खागा में ससुर खदेरी नदी क‍िनारे हत्‍यारों ने 20 साल के एक युवक को ज‍िंदा जला द‍िया। सुबह ग्रामीणों ने अधजले शव से धुआं न‍िकलता देखा को पुल‍िस को घटना की सूचना दी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sat, 04 Feb 2023 09:44 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 09:44 AM (IST)
Murder In Fatehpur: नदी क‍िनारे युवक को ज‍िंदा जलाया

खागा (फतेहपुर), संवाद सहयोगी। क्षेत्र के अजनई गांव में ससुर खदेरी नदी के किनारे एक 20 वर्षीय युवक को अगवा कर बाइक से लाया गया। इसके बाद हत्यारों ने उसे आग से जिंदा फूंककर चले गए। सुबह जंगल गए ग्रामीणों ने अधजला शव से धुआं निकलता देखा तो खलबली मच गई।। खबर मिलते ही सीओ संजय सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया। दिवंगत के चेहरे के साथ पूरा शरीर जलने से काला पड़ गया। खाल उधड़ गई। जिससे उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। शरीर का मांस व हड्डी के साथ अंडरवियर व बेल्ट ही बचा था।

loksabha election banner

अजनई-सेमरहा मार्ग पर तीन किमी तक मिली खून की बूंदे

फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य संकलित किए। अजनई गांव में रहने वाले किसान सूरज सिंह के सरसों के खेतों पर खड़े बबूल के पेड़ तले खर-पतवार डालकर युवक का शव जलाया गया। जहां पर शव को फूंका गया, उससे एक किलोमीटर दूर खागा-सेमरहा मार्ग है। अधजला शव देखकर जुटी ग्रामीणों की भीड़ ने बताया कि अनुमान है कि अज्ञात बाइक सवार हत्यारे उक्त युवक को अगवा कर पिटाई की। फिर उसके मुंह में कपड़ा बांध बोरे में भरकर शुक्रवार तड़के ससुर खदेरी नदी के किनारे तक लाए क्योंकि अजनई-सेमरहा मार्ग पर तीन किमी तक खून की बूंदे मिली हैं ।

शरीर में बचा था सिर्फ अधजला अंडरवियर

खून की जांच के लिए फोरेंसिक टीम ने नमूना भी भरा है। दिवंगत का चेहरा और कपड़ा जलने की वजह से दिवंगत की पहचान नहीं हो सकी। उसके शरीर में सिर्फ अधजला अंडरवियर ही बचा था। सीओ के साथ कोतवाली प्रभारी अरुण कुमार चतुर्वेदी, हथगाम दारोगा अविनाश सिंह, छिवलहा चौकी इंचार्ज विद्याप्रकाश ने शव जलाने वाले स्थान से लेकर आस-पास के क्षेत्र का जायजा लेकर साक्ष्य तलाशे लेकिन कुछ मिल नहीं सका।

पड़ोसी जिले की पुलिस से संपर्क

सीओ सीओ संजय सिंह ने बताया कि। शिनाख्त के लिए डीसीआरबी( जिला क्राइम रिकार्ड ब्यूरो) के जरिए पड़ोसी जिले कौशांबी, रायबरेली, बांदा, कानपुर, प्रयागराज पुलिस से भी संपर्क किया गया है। दिवंगत का चेहरा जल जाने की वजह से गैर जनपद की पुलिस से हाल में ही लापता युवकों के गुमशुदगी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ग्रामीणों ने नहीं सुनी किसी की चीख-पुकार

घटनास्थल से 200 मीटर दूर पर सड़क किनारे आठ-दस घर बने हुए हैं जबकि आबादी करीब पांच किलोमीटर दूर है। सुबह पुलिस ने ईंट भट्ठा में काम करने वाले मजदूरों व नई बस्ती में रहने वाले लोगों से मिलकर घटना के बारे में पूछताछ की तो मजदूरों ने बताया कि सर्दी की वजह से वह कमरों के अंदर थे। किसी वाहन की आवाजाही या फिर कोई चीख-पुकार उन्हें नहीं सुनाई दी।

इन शवों की अभी तक नहीं हो सकी शिनाख्त

16 अगस्त 2021 : ललौली क्षेत्र के सिधांव बड़ी नहर में महिला का जला शव मिला.

22 अगस्त 2021 : कल्यानपुर क्षेत्र के मौहार गांव में महिला का जला शव मिला था .

12 सितंबर 2021 : ललौली क्षेत्र के थवई रामगंगा नहर में अज्ञात व्यक्ति के शव मिले.

24 सितंबर 2021 : गाजीपुर क्षेत्र के धनसिंहपुर में धान के खेत में युवती का शव मिला.

24 फरवरी 2022 : थरियांव क्षेत्र के आकूपुर नहर में फंसा एक युवक का शव बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.