Move to Jagran APP

196 गरीबों मिली पक्की छत, खुशी से चमके चेहरे

संवाद सूत्र हसवा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर चिह्नित गरीब का चयन योजना के तहत किया जा

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 11:39 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 06:25 AM (IST)
196 गरीबों मिली पक्की छत, खुशी से चमके चेहरे
196 गरीबों मिली पक्की छत, खुशी से चमके चेहरे

संवाद सूत्र हसवा: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर चिह्नित गरीब का चयन योजना के तहत किया जा चुका है, अब इन्हें आवासीय योजना का स्वीकृति पत्र बांटा जा रहा है। मंगलवार को ब्लाक सभागार में 196 गरीबों को आवासीय योजना का स्वीकृत पत्र मिला तो इनके चेहरे खुशी से चमक उठे। प्रधान व सचिव लाभार्थियों को ट्रैक्टरों में बैठाकर लाए थे, कार्यक्रम में कुल 48 ग्राम पंचायतों के लाभार्थियों ने हिस्सा लिया।

loksabha election banner

समारोह को संबोधित करते हुए सदर विधायक विक्रम सिंह ने कहा कि जिन गरीबों के नाम 2011 की सर्वे सूची में हैं और किसी कारण वश उन्हें आवास नहीं मिला ऐसे लोग सीडीओ व पीडी के पास आवेदन करें, आवास मिलेगा। उन्होंने सूची में स्थान न पाने वाले गरीबों को आश्वस्त किया कि उन्हें भी जल्द ही लाभ से जोड़ा जाएगा। कहा कि प्रधान या कोई दलाल पैसा मांगता है तो उसकी शिकायत दर्ज करवाएं। बीडीओ मुकेश कुमार ने 196 लाभर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आवास बनाने के लिए तीन किस्तों में 1.20 लाख की रकम खाते में दी जाएगी, इसके साथ ही 90 दिनों की मजदूरी का पैसा मनरेगा से मिलेगा। इस मौके पर राजेंद्र सिंह, आशीष पाडेय, शिवप्रकाश सिहं, जितेंदनाथ, समेत अन्य रहे।

इनसेट..

मुझे नहीं बुलाया, करूंगा डीएम से शिकायत- प्रमुख

-ब्लाक प्रमुख अक्षय लोधी ने कहा कि बीडीओ ने उन्हें कार्यक्रम में नहीं बुलाया, जबकि ब्लाक से स्वीकृत पत्र वितरण उनके हाथों से होना चाहिए। बीडीओ की इस मनमानी की शिकायत वह डीएम से करेंगे। उधर बीडीओ मुकेश का कहना है कि उन्होंने कार्यक्रम की सूचना व आमंत्रण दोनो ही प्रमुख को दिया था। वह नहीं पहुंचे तो कार्यक्रम निरस्त तो नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.