Move to Jagran APP

14 अधिकारी, कर्मचारी मिले गायब, डीएम का चढ़ा पारा

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने एस0सी0एस0टी0 ओ0बी0सी0 छात्रावास का निरीक्षण किया जिसमें छात्रावास में जल निगम द्वारा लगाया गया हैण्डपम्प मानक के अनुरूप न होने पर कडी नारजगी व्यक्त करते हुए जेई के वेतन रोकने के निर्देश दिये। अधीक्षिका शीला देवी से कमियों/समस्या की जानकारी ली गयी के द्वारा बताया गया कि बाउन्ड्री और ऊॅची होनी चाहिये और कैम्पस में मिट्टी डलवायी जाय जिससे जल भराव न हों। यह भी बताया कि पानी की दो टंकिया 500 लीटर 5000 लीटर की रखी गयी है । छात्रावास में 4

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 06:26 AM (IST)
14 अधिकारी, कर्मचारी मिले गायब, डीएम का चढ़ा पारा
14 अधिकारी, कर्मचारी मिले गायब, डीएम का चढ़ा पारा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: यूं तो शनिवार को कोई अवकाश नहीं था, लेकिन अधिकांश कर्मचारी व अधिकारी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवकाश की खुमारी उतारने के चक्कर में दफ्तर नहीं पहुंचे, चूंकि अगले दिन रविवार का अवकाश था। ऐसे में डीएम संजीव सिंह ने दोपहर को विकास भवन में छापा मार कर उपस्थिति व कामकाज की जांच की। विकास भवन में 14 अधिकारी व कर्मचारी बिना अवकाश के कुर्सियों से गायब मिले। डीएम ने इन सभी का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब किया। यहां पर साफ-सफाई व शौचालयों में तालाबंदी पर नाराजगी जताते हुए एक पब्लिक टायलेट बनाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

डीएम ने विकास भवन स्थित कृषि, पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति-जनजाति, प्रोबेशन, आरईएस, अर्थ एवं संख्याधिकारी, पशुपालन, अल्पसंख्यक, लघु सिचाई व पंचायती राज कार्यालय आदि का औचक निरीक्षण किया। जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में चौदहवां वित्त व चतुर्थं राज्य वित्त आयोग की संस्तुतियों के तहत ग्राम पंचायतों द्वारा कराये गये कार्यो की वित्तीय स्वीकृत रजिस्टर, उपस्थित पंजिका, सर्विस बुक, एसीपी, वेतन रजिस्टर, एनपीएस बुक व अभिलेखों के रख-रखाव को देखा। आठ माह में निलंबित सचिव व सफाई कर्मियों व उनकी बहाली का विवरण भी तलब किया। कहा कि जिन अधिकारियों की नाम पटिट्का व कार्यालय का नाम नही लिखा है वह तत्काल लिखवा लें। इस मौके पर प्रभारी सीडीओ रमेश चंद्रा, एएसडीएम प्रहलाद सिंह, गीता वर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी अजय आनंद सरोज, डीएम स्टेनो लल्लूराम आदि रहे।

दो शौचालयों में बंद मिला ताला

निरीक्षण दौरान डीएम ने कर्मचारियों की उपस्थित पंजिका, भ्रमण रजिस्टर, आकस्मिक पंजिका साथ ले ली, कहा कि इनकी सघन जांच कर वापस करेंगे। शौचालय नम्बर सात व आठ में ताले लगे मिलने पर कडी फटकार लगाते हुए अपने सामने खुलवाया और मरम्मत कराने के निर्देश दिये। ओडीएफ वार रूम में एलओबी के शौचालय निर्मित किये जाने की फीडिग को देखा। कहा कि शौचालय का गुणवत्तापूर्ण फोटो अपलोड करायें। निरीक्षण के दौरान कार्यालयों की साफ सफाई, प्रकाश व्यवस्था, आने वाली जनता के बैठने की व्यवस्था तथा शौचालय की साफ-सफाई कराने का निर्देश दिए। कंडम गाड़ी देखकर ठिठके कदम

विकास भवन परिसर में वाहन संख्या यूपी 71-6885 खड़ी देखकर डीएम के कदम ठिठक गए। बोले कि यह वाहन जर्जर हालत में कैसे है, प्रभारी सीडीओ रमेश चंद्रा ने बताया कि उक्त की नीलामी के लिए आरटीओ ने जो रेट दिए थे, उस रेट पर कोई लेने के लिए बोली ही नहीं लगा रहा। जिससे वर्षों से वाहन खड़ा है। डीएम ने मौजूदा हालत पर पुन: रेट निर्धारित कराते हुए इसे नीलाम कराने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.