Move to Jagran APP

फतेहपुर में 1273 बेसहारा पशुओं की धरपकड़, पहुंचे गोशाला

जागरण टीम फतेहपुर किसान के खेत में रबी की फसलों की शुरूआत हो रही है लेकिन बेसह

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 10:44 PM (IST)
फतेहपुर में 1273 बेसहारा पशुओं की धरपकड़, पहुंचे गोशाला
फतेहपुर में 1273 बेसहारा पशुओं की धरपकड़, पहुंचे गोशाला

जागरण टीम फतेहपुर: किसान के खेत में रबी की फसलों की शुरूआत हो रही है, लेकिन बेसहारा गोवंश इन्हें नष्ट कर रहे हैं। किसानों को नुकसान से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने गोवंश के धरपकड़ का विशेष अभियान शुरू किया है। जिसके तहत बेसहारा पशुओं की धरपकड़ कर इन्हें गोशालाओं में पहुंचाया जा रहा है। शुरूआती दो दिनों में 922 गोवंश तो रविवार को 351 गोवंशों को पकड़ कर अलग-अलग गोशालाओं में पहुंचाया गया है। यह अभियान अभी और चलेगा।

loksabha election banner

जिले की 19 गोशालाओं में अब तक 3200 गोवंश थे। अब चार दिन का अभियान चलाकर अधिक से अधिक बेसहारा गोवंश को आश्रय देने की सुविधा दी गयी है। पशु मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके शर्मा ने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए नगर पालिका, नगर पंचायत और ब्लाकों की टीम लगी हैं, जो गोवंश को वाहनों से गोशालाओं में पहुंचा रहे है। उधर लिलरा, देवलान, लमेहटा, सुकेती, खनसेनपुर और ब्रह्मणतारा गांव के किसानों से अपने-अपने खेतों में घूम रहे बेसहारा गोवंश को लाठी-डंडों के सहारे घेरकर गोशाला पहुंचाया।

गंगा बालू के अवैध खनन की खुली पोल, ऑडियो वायरल

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: रविवार को इंटरनेट मीडिया में 1.53 मिनट के वायरल ऑडियो ने गंगा किनारे अवैध गंगा बालू खनन की पोल खोल दी है। दो पक्षों की हो रही बात में एक पक्ष बालू खनन में अपना ट्रैक्टर लगाने की बात कह रहा है, जबकि दूसरा पक्ष प्रति ट्राला गंगा बालू का रेट 1800 रुपये बता रहा है। ऑडियो के वायरल होते ही खलभली मच गयी है। ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज को लोग एक कथित नेता की बता रहे हैं, जिसपर राजनीतिक संरक्षण होने की चर्चा जोरों पर है। खनन अधिकारी मिथलेश पांडेय का कहना है कि वायरल ऑडियो उनके पास भी आया है। इसमें अडारी के पास खनन होना बताया जा रहा है, इसकी जांच कराकर सत्यता परखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.