Move to Jagran APP

पोल से कूदकर मजदूरों ने बचाई जान

संवाद सूत्र कमालगंज विद्युत कर्मचारियों की गैर मौजूदगी में नलकूप फीडर की लाइन बनाने के दौरान पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में तार टच हो जाने से नई लाइन में करंट दौड़ जाने से काम कर रहे मजदूरों ने पोलो से कूदकर जान बचाई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 10:40 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 06:20 AM (IST)
पोल से कूदकर मजदूरों ने बचाई जान
पोल से कूदकर मजदूरों ने बचाई जान

संवाद सूत्र, कमालगंज : बिजली कर्मचारियों की गैर मौजूदगी में नलकूप फीडर की लाइन बनाने के दौरान पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में तार टच हो जाने से और नई लाइन में करंट आने से काम कर रहे मजदूरों ने पोलो से कूदकर जान बचाई।

loksabha election banner

रजीपुर कमालगंज के बीच नलकूप फीडर के लिए मंगलवार शाम आरसीएल कंपनी के कर्मचारी दीपक कुमार लाइन बनवाने का काम खंभे पर चढ़कर कर रहे थे। तभी अचानक बगल से गुजरी हाईटेंशन लाइन में तार छू गया और लाइन में करंट आ गया। जिससे वहां काम कर रहे कर्मचारियों ने खंभों से कूदकर जान बचाई। एसएसओ ने लाइन काट कर अवर अभियंता सुजीत गिरी को सूचना दी। जेई ने कंपनी कर्मचारियों की क्लास लगाई और कहा कि कार्य शुरू करने से पहले सूचना देनी चाहिए थी, जिससे आपूर्ति बंद कर कर्मचारी की मौजूदगी में कार्य कराया जाता। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि जहां भी विद्युत लाइन गुजरी है, वहां पर बिना जानकारी के लाइन पर कार्य न कराएं। पेड़ों की टहनियों को कटवाया

सरकार पेड़ों को संरक्षित करने एवं पर्यावरण संरक्षित करने को वृहद स्तर पर पौधारोपण करवा रही है, पर यहां विद्युत विभाग के ठेकेदार ने वन विभाग से अनुमति लिए बगैर ही हरे पेड़ों की टहनियों को काट डाला। ठेकेदार के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

विद्युत लाइन बनाने के दौरान काटी गई पेड़ों की मोटी मोटी टहनियों के मामले में वन दारोगा राजकुमार ने बताया कि ठेकेदार ने सिर्फ छटाई की अनुमति ली है, यदि टहनियां काटी है तो मुकदमा दर्ज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.